Wednesday, October 20, 2021
Home भारत गहलोत ने अपने गृह जिले जोधपुर को दी 154 करोड़ के विकास...

गहलोत ने अपने गृह जिले जोधपुर को दी 154 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, जानिये क्या-क्या मिला है


गहलोत ने कहा कि जोधपुर की जनता का जो प्यार और आशीर्वाद मिला है उसी की बदौलत वे आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं.

CM Ashok Gehlot’s gift to Jodhpur: सीएम अशोक गहलोत ने अपने गृह जिले जोधपुर के विकास के लिये 154 करोड़ रुपए की लागत के होने वाले विकास कार्यों की सौगात दी है. सीएम ने उम्मीद जताई कि अब अपेक्षा के अनुरुप कार्य होंगे.

जोधपुर. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने अपने गृह जिले जोधपुर को 154 करोड़ रुपए की लागत के होने वाले विकास कार्यों की सौगात दी है. गहलोत ने गुरुवार को जयपुर में सीएमआर से वर्चुअल रूप से 15 कार्यों का लोकार्पण, 9 कार्यों का शिलान्यास और 3 योजनाओं का शुभारम्भ किया. सरकार की ओर से दावा किया जा रहा है कि ये विकास कार्य जोधपुर (Jodhpur) को इंटरनेशलन लेवल की सिटी बनाने की दिशा में अहम कड़ी साबित होंगे.

जोधपुर में जहां एक भव्य ऑडिटोरियम बनाया गया है वहीं बरकतुल्ला खां स्टेडियम पर 20 करोड़ रुपए खर्च करके उसे अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरुप बनाया जाएगा. जोधपुर में पाक विस्थापितों के लिए विनोबा भावे आवासीय योजना भी शुरू की गई है. इसके साथ ही दूसरे कई विकास कार्य करवाए जा रहे हैं. सीएम ने इन कार्यों को समयबद्ध रूप से और गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूरा करवाने के निर्देश दिए हैं.

सीएम ने उम्मीद जताई कि अब अपेक्षा के अनुरुप कार्य होंगे

कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि कोरोना के चलते वो डेढ़ साल से जोधपुर नहीं जा पाए हैं. लेकिन जोधपुर उनके मन में बसा है. गहलोत ने कहा कि जोधपुर की जनता का जो प्यार और आशीर्वाद मिला है उसी की बदौलत वे आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं. बरकतुल्ला खां स्टेडियम को लेकर सीएम ने कहा कि पहले भी इसमें कई बार इन्वेस्ट हुआ लेकिन स्टेडियम स्टैण्डर्ड्स के मुताबिक नहीं बन पाया. उन्होंने उम्मीद जताई कि अब अपेक्षा के अनुरुप कार्य होंगे.वैक्सीन की कमी को लेकर केन्द्र पर निशाने भी साधे

सीएम गहलोत ने जोधपुर के सम्राट अशोक उद्यान में म्यूजिकल फाउंटेन की विधायक सूर्यकान्ता व्यास की मांग को भी कार्यक्रम में ही मंजूर कर दिया. इस दौरान गहलोत ने कोरोना के खतरे को लेकर एक बार फिर लोगों को आगाह करते हुये संभावित तीसरी लहर को लेकर चिंता जताई. सीएम ने ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी के साथ ही वैक्सीन की कमी को लेकर केन्द्र पर निशाने भी साधे. वहीं ब्लैक फंगस को लेकर भी सीएम ने कहा कि हम इसके लिए अलग लड़ाई लड़ रहे हैं. इस वर्चुअल कार्यक्रम में विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, खेल मंत्री अशोक चांदना और आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत के साथ ही कई विधायक तथा अधिकारी भी शामिल हुए.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular