Saturday, May 8, 2021
Home गाड़ी खरीदने का है प्लान, तो 2022 तक करना पड़ सकता है...
Array

गाड़ी खरीदने का है प्लान, तो 2022 तक करना पड़ सकता है इंतजार, जानें कितनी लंबी है वेटिंग लिस्ट


महिंद्रा थार के लिए 2022 तक करना पड़ सकता है इंतजार

महिंद्रा थार के लिए 2022 तक करना पड़ सकता है इंतजार

देशभर में फैले कोरोना वायरस के बीच ऑटो सेक्टर में काफी तेजी देखने दको मिली है. इस समय लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट की जगह पर्सनल व्हीकल का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसकी वजह से इन दिनों कार खरीदने वालों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 7, 2021, 11:10 AM IST

नई दिल्ली: देशभर में फैले कोरोना वायरस के बीच ऑटो सेक्टर में काफी तेजी देखने दको मिली है. इस समय लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट की जगह पर्सनल व्हीकल का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसकी वजह से इन दिनों कार खरीदने वालों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. यानी वेटिंग पीरियड बढ़ गया है. इसके सस्ते ऑटो लोन का फायदा भी ग्राहकों ने खूब लिया है. ऐसा माना जा रहा है कि हाल ही में लॉन्च हुई निसान मैगनाइट का 2021 का पूरा स्टॉक सेल हो चुका है.

किस मॉडल के लिए कितना है वेटिंग पीरियड-
>> मारुति स्विफ्ट- 3 से 4 हफ्ते
>> मारुति ऑल्टो- 3 से 4 हफ्ते>> मारुति वैगन आर- 3 से 4 हफ्ते
>> मारुति अर्टिगा- 6 से 8 हफ्ते

>> Hyundai i20- 2 से 3 महीने
>> Hyundai क्रेटा – 2 से 3 महीने
>> किआ सोनेट- 4 से 5 महीने
>> महिंद्रा थार- 5 से 8 महीने
>> निसान मैगनाइट- 3 से 8 महीने

यह भी पढ़ें: भारत में Tesla आ तो रही है, लेकिन क्या आप 70 लाख रुपये में Compact Sedan खरीदेंगे?

मारुति ने बीच में रोक दिया था प्रोडक्शन
मारुति की छोटी कारों जैसे स्विफ्ट, ऑल्टो, वैगन आर पर करीब 3 से 4 हफ्ते का वेटिंग पीरियड है. इसके अलावा एमपीवी अर्टिगा पर यह करीब 6 से 8 हफ्तों तक का है. कंपनी ने साल के आखिरी में प्रोडक्शन पर कुछ दिनों के लिए रोक लगा दी थी, लेकिन अब एक बार फिर से उत्पादन में तेजी है.

जानें Hyundai के मॉडल्स का हाल
इसके अलावा Hyundai की बात करें तो क्रेटा का वेटिंग पीरियड करीब 3 महीने तक का है. इसके अलावा SXO IVT वेरियंट की मांग में तेजी की वजह से बड़े शहरों में इसका वेटिंग पीरियड करीब 10 महीने से भी ज्यादा का है. वहीं, अन्य मॉडल्स खरीदने वाले ग्राहकों को करीब 6 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: HSRP: दिल्‍ली में रह रहे दूसरे राज्‍यों के लोगों के लिए खुशखबरी! जल्‍द राजधानी में ही बनवा सकेंगे नई नंबर प्लेट

महिंद्रा थार के लिए करना पड़ेगा 40 हफ्तों तक का इंतजार
अक्टूबर में लॉन्च हुई महिंद्रा की थार का वेटिंग पीरियड करीब 20 से 40 हफ्तों तक का है. कंपनी अपने नासिक स्थित प्लांट में प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए काम कर रही है. यहां वाले प्लांट पर हर महीने 2000 यूनिट्स का प्रोडक्शन होता है, जिसको बढ़ाकर 3000 करने का प्लान किया जा रहा है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular