Saturday, May 28, 2022
Homeराजनीतिगायत्री प्रजापति के परिवार में सब हैं करोड़पति: सपा से MLC प्रत्याशी...

गायत्री प्रजापति के परिवार में सब हैं करोड़पति: सपा से MLC प्रत्याशी शिल्पा प्रजापति भी हैं एक करोड़ 66 लाख चल संपत्ति की मालकिन


सुल्तानपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के परिवार में हर एक सदस्य करोड़पति है। उनकी पत्नी व अमेठी विधायक महाराजी प्रजापति द्वारा विधानसभा चुनाव में दाखिल शपथ पत्र के अनुसार तीन करोड़ 73 लाख की संपत्ति की वो मालिक हैं। वही सपा से एमएलसी प्रत्याशी व उनकी बहू भी एक करोड़ 66 लाख रुपए अंचल संपत्ति की मालिक है। शिल्पा के पति अनिल प्रजापति नौ करोड़ 73 लाख चल संपत्ति के मालिक हैं।

गायत्री और उनकी पत्नी इतने की हैं मालिक

अमेठी विधायक महाराजी देवी द्वारा निर्वाचन आयोग को दिए गए संपत्ति के ब्यौरे में बताया था कि उनके पास 4 बैंकों में जमा धनराशि व लोगों को दिए गए व्यक्तिगत कर्ज के साथ ही विभिन्न इंश्योरेंस योजनाओं तथा ज्वेलरी को मिलाकर एक करोड़ 62 लाख 38 हजार 697 रुपए की संपत्ति है। जबकि उनके पास एक करोड़ 45 लाख रुपए लागत की अचल संपत्ति है। इस प्रकार महाराजी प्रजापति की कुल संपत्ति तीन करोड़ 73 लाख आठ हजार 697 रूपये है।

जबकि साल 2017 में गायत्री प्रजापति ने अपने हलफनामे में बताया था कि उनके पास कुल 10 करोड़ की संपत्त‍ि है। इसमें उनके पास 1 करोड़ 17 लाख 55 हजार रुपये और पत्नी के नाम 1 करोड़ 68 लाख 21 हजार रुपये की चल संपत्ति है। गायत्री के पास 5 करोड़ 71 लाख 13 हजार रुपये और उनकी पत्नी 72 लाख 91 हजार 191 रुपये की अचल संपत्ति है। गायत्री के पास 100 ग्राम, तो पत्नी के पास 320 ग्राम सोना है। इसके साथ ही एक पिस्टल, रायफल और बंदूक के साथ उन्होंने गाड़ी में एक जीप दिखाया था।

पैसे में कम नहीं भाजपा प्रत्याशी

बात अगर शिल्पा की किया जाय तो उनके एक करोड़ 90 लाख रुपये व उनके पति के पास चार करोड़ 80 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। उनके सामने चुनाव लड़ रहे भाजपा के निवर्तमान एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह के पास डेढ़ लाख नकदी समेत 60 लाख 10 हजार की चल संपत्ति है। इसमें जेवरात व बैंक बैलेंस आदि भी शामिल है। शैलेंद्र सिंह की पत्नी इंद्रा सिंह के पास 95 हजार नकदी समेत 16 लाख 23 हजार की चल संपत्ति है। शैलेंद्र सिंह के पास करीब साढ़े चार करोड़ व उनकी पत्नी इंद्रा सिंह के पास करीब एक करोड़ 10 लाख की अचल संपत्ति है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular