Sunday, January 16, 2022
Homeविश्वगाय बन रही थीं लड़कियां! डेयरी कंपनी के दूध वाले एड पर...

गाय बन रही थीं लड़कियां! डेयरी कंपनी के दूध वाले एड पर कट गया बवाल


साउथ कोरिया: सोशल मीडिया (Social Media) पर एक विषय काफी चर्चा में बना हुआ है. दरअसल, साउथ कोरिया (South Korea) की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपने एक विज्ञापन (Advertisement) में महिलाओं (Women) को दिखाकर उनकी तुलना गायों (Cows) से की है. 

कंपनी को मांगनी पड़ी माफी

साउथ कोरिया में लोग इस विज्ञापन को देखकर काफी भड़के हुए हैं. लोगों के बीच गु्स्से को देखकर कंपनी (Seoul Milk) ने अपने इस विज्ञापन के लिए माफी मांगी है. इस विज्ञापन का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे बाद लोगों में काफी गुस्सा था.

यह भी पढ़ें: सबसे शुद्ध हवा वाली इन 5 जगहों पर बिताएं छुट्टियां, दिसंबर में घूमने के लिए हैं बेस्ट

आपको बता दें कि, सियोल मिल्क देश का सबसे बड़ा दूध ब्रांड है. वायरल ऐड में देखा जा सकता है कि, महिलाएं गाय बनी हुई हैं! दरअसल, सियोल मिल्क के 37-सेकंड के विज्ञापन में, एक आदमी जंगलों में शूटिंग करता दिखाई देता है. वह चुपके से महिलाओं को एक जलधारा से पानी पीते हुए कैमरे में कैद करता है. लेकिन, जैसे ही वो उनके पास जाता है तो महिलाएं अचानक गाय में बदल जाती हैं.

महिलाओं की गाय से तुलना

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, डेयरी कंपनी का ये विवादित विज्ञापन ‘स्वच्छ पानी, जैविक चारा, 100% शुद्ध सियोल दूध. चोंगजांग की सुखद प्रकृति में एक जैविक खेत से जैविक दूध.’ टैगलाइन के साथ खत्म होता है. इस विज्ञापन में महिलाएं स्वच्छ पानी, हरी पत्तियां, प्राकृतिक वातावरण में नजर आ रही हैं. लेकिन अगले ही पल ये सभी गायों के रूप में बदल जाती हैं. 

यह भी पढ़ें: बाथरूम से आ रही थीं अजीबो-गरीब आवाजें, दीवार तोड़कर देखा तो उड़ गए होश

कंपनी ने हटाया विज्ञापन

अपनी माफी में सियोल मिल्क ने कहा- ‘सियोल मिल्क के आधिकारिक YouTube चैनल पर 29 नवंबर को एक ऐड अपलोड किया गया, जिससे देखकर असहज महसूस करने वाले सभी लोगों से हम तहे दिल से माफी मांगते हैं. हम मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और भविष्य में ऐसी चीजों को रोकने के लिए कदम उठाएंगे.’ फिलहाल विज्ञापन को कंपनी के ऑफिशियल YouTube चैनल से हटा दिया गया है.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular