Thursday, December 2, 2021
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सगूगल ने रद्द की पिक्सल फोल्ड बनाने की योजना, लेकिन क्यों? जानिए...

गूगल ने रद्द की पिक्सल फोल्ड बनाने की योजना, लेकिन क्यों? जानिए कारण


नई दिल्ली. अभी तक ये चर्चा चल रही थी कि गूगल अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, लेकिन ताजा जानकारी ये है कि गूगल ने फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन की योजना पर काम बंद कर दिया है. इसके पीछे की वजह ये बताई जा रही है कि कंपनी को लगता है कि उसके स्मार्टफोन बाजार में मौजूद अन्य फोल्डेबल डिवाइसेज से अन्य की तुलना में उतने प्रतिस्पर्धी नहीं हो पाएंगे, जितने कि होने चाहिएं. गिज्मोचाइना पर प्रकाशित एक रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी दी गई है.

पहले आईं थी ये जानकारियां
अभी तक समझा जा रहा था कि गूगल पिक्सल फोल्ड (Google Pixel Fold) सैमसंग गैलेक्सी ज़ेज फोल्ड 3 के साइज में ही लॉन्च होगा. उसमें 120Hz तक वेरिएबल रिफ्रेश रेट के साथ LTPO डिस्पले होगा. ये जानकारी भी आई थी कि गूगल के फोल्डेबल स्मार्टफोन में कैमरा सबसे अच्छा नहीं होगा, बल्कि हाल ही में रिलीज किए गए पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो से एक स्टेप नीचे का ही होगा. पुरानी जानकारी के अनुसार, पिक्सल फोल्ड में 12.2 मेगापिक्सल सेंसर (Sony IMX363) होगा, जिसे कि पिक्सल 3 में मेन सेंसर के तौर पर लाया गया था.

ये भी पढ़ें – सैमसंग ने लॉन्च किया एक और बजट स्मार्टफोन, जानिए क्या-क्या है इसमें

लीक हुआ था ब्लूप्रिंट
कहा गया था कि गूगल के फोल्डेबल स्मार्टफोन में अंडर-डिस्प्ले कैमरा सेटअप हो सकता है. लीक हुए Google Pixel Fold के ब्लूप्रिंट से पता चला था कि डिवाइस में सैमसंग गैलेक्सी सीरीज जैसा डिजाइन देखने को मिलेगा. संभावना थी कि फोन में बीच में सिलिंड्रिकल हिंज के साथ एक आउटवार्ड फोल्डिंग डिस्प्ले दी जाए.

ये भी पढ़ें – सैमसंग, हुवावे के बाद अब Oppo लाएगी मुड़ने वाला फोन! स्पेसिफिकेशन लीक

खबरें ऐसी भी आई थीं कि दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग, गूगल के Pixel Fold के लिए Ultra-Thin Glass (UTG) सप्लाई करेगी. सैमसंग और गूगल ने इससे पहले भी कुछ प्रॉडक्ट्स के लिए साझेदारी की है. इनमें वियरेबल डिवाइसेज के लिए Wear OS 3 और आने वाली Pixel 6 Series के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के लिए हार्डवेयर कंपोनेन्ट शामिल हैं. अब गूगल की तरफ से ये पूरा प्रोजेक्ट ही रद्द कर दिया गया है.

Tags: 5G Smartphone, Google, Smartphone





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular