Thursday, August 18, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सगूगल ने Gmail के इंटरफेस में किया बदलाव, नए फीचर्स के साथ...

गूगल ने Gmail के इंटरफेस में किया बदलाव, नए फीचर्स के साथ मिलेगी कस्टमाइज की सुविधा


हाइलाइट्स

गूगल ने सभी Gmail यूजर्स के लिए एक नया इंटरफेस पेश किया है.
इसके साथ ही यूजर्स अपने जीमेल इंटरफेस को कस्टामाइज कर सकेंगे.
नया डिजाइन यूजर को मेनू के साइड पैनल को हाइड करने की अनुमति देगा.

नई दिल्ली. गूगल ने जीमेल के सभी यूजर्स के लिए एक नया इंटरफेस पेश किया है. यह बदलाव यूजर्स को और बेहतर अनुभव प्रदान करेगा. इसके साथ ही यूजर्स को अब जीमेल पर मीट, चैट, वीडियो कॉल और अन्य सर्विस एक ही जगह मिलेंगे. इसके अलावा सभी यूजर्स जीमेल के लुक कस्टामाइज कर सकेंगे.

Gmail के नए डिजाइन इंटरफोस में एक साइडबार मिलता है, जो यूजर्स को गूगल की सभी चार सर्विसेस- मेल, चैट, और मीट के बीच स्विच करने की अनुमति देता है. बता दें कि गूगल ने इस साल की शुरुआत में जीमेल के डिजाइन में बदलाव की घोषणा की थी. कंपनी अब इन बदलावों को रोलआउट कर रही है.

टैबलेट को बेहतर इमोजी सपोर्ट मिलेगा
टैबलेट पर जीमेल यूज करने वालों को भी प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स मिलने की उम्मीद है. रिपोर्ट के अनुसार, गूगल टैबलेट यूजर्स के लिए जीमेल पर बेहतर इमोजी सपोर्ट और अधिक एक्सेसिबिलिटी फीचर्स जोड़ने की भी योजना बना रहा है.

यह भी पढ़ें- Google Maps में स्ट्रीट व्यू सर्विस शुरू, जानिए Android और iPhone पर कैसे करें इस्तेमाल

यूनिफाइड व्यू पर मिलेंगी सभी ऐप
इस बारे में गूगल की प्रोडक्ट मैनेजर नीना कामथ ने कहा है कि अब आप जीमेल को कस्टामाइज कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जीमेल पिछले 18 वर्षों में बहुत बदल गया है और नए बदलाव सभी जीमेल यूजर्स के लिए उपयोगी अपडेट लेकर आएंगे, जिसमें Google वर्कस्पेस भी शामिल है. कामथ ने घोषणा की लोगों को जुड़े रहने में मदद करने के लिए हम जीमेल, चैट, सर्विस और मीट को एक ही यूनिफाइड व्यू में एक साथ ला रहे हैं.

साइड पैनल कर सकेंगे हाइड
जीमेल यूजर्स चैट को Gmail में ऑन करके और उसे लेफ्ट-हैंड पैनल पर सेट करके नए व्यू का इस्तेमाल कर सकेंगे. वहीं, जीमेल यूजर्स नोटिफिकेशन बबल के माध्यम से नए चैट और स्पेस मैसेज का नोटिफिकेशन भी प्राप्त कर सकते हैं. नोटिफिकेशन जीमेल के निचले बाएं कोने में दिखाई देंगे. इसके अलावा नया डिजाइन यूजर को मेनू के साइड पैनल को हाइड करने की अनुमति भी देता है.

Tags: Gmail, Google, Google apps, Tech news, Tech News in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular