Tuesday, August 3, 2021
Home राजनीति गोरखपुर में पंचायत का अजीबो-गरीब फरमान: मदरसा में पढ़ाने वाले 50 साल...

गोरखपुर में पंचायत का अजीबो-गरीब फरमान: मदरसा में पढ़ाने वाले 50 साल के शिक्षक ने 10वीं छात्रा के साथ अवैध संबंध बनाया; शिकायत हुई तो पंचायत ने निकाह का हुक्म दे दिया


गोरखपुर2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
इंस्पेक्टर पिपराइच ने कहा कि अगर नाबालिक की शादी कराई जाती है तो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। (सिंबोलिक फोटो) - Dainik Bhaskar

इंस्पेक्टर पिपराइच ने कहा कि अगर नाबालिक की शादी कराई जाती है तो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। (सिंबोलिक फोटो)

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पिपराइच इलाके के एक गांव की पंचायत ने अजीबो—गरीब फरमान सुनाया है। 10वीं की छात्रा से अवैध संबंध बनाने वाले शिक्षक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाने की बजाय गांव के पंचों ने दोनों की शादी कराने का फैसला सुना दिया। पूरे जिले में अब इसकी चर्चाएं शुरू हो गई हैं। सामाजिक संगठनों ने इस मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इंस्पेक्टर पिपराइच सूर्यभान सिंह ने कहा कि फिलहाल मामला पुलिस के पास नहीं आया है। अगर पुलिस के पास शिकायत लेकर कोई आता है तो कार्रवाई की जाएगी। नाबालिग से निकाह कराने वालों पर भी पुलिस कार्रवाई करेगी।

मदरसा में पढ़ती थी छात्रा, दिल दे बैठे शिक्षक
आरोप है कि शिक्षक ने मदरसा में पढ़ने आई अपनी बेटी की उम्र की नाबालिग छात्रा को अपने प्रभाव में कर लिया। फिर छात्रा के साथ अवैध संबंध बनाने लगा। लगातार दो साल से वह छात्रा के साथ संबंध बनाते आ रहा था। इसकी जानकारी छात्रा के घरवालों को हुई तो वह आरोपी शिक्षक के पास पहुंच गए। मामला पंचायत में आया और पंचों ने दोनों के निकाह कराने का हुक्म दे दिया।

नाबालिक की शादी कराना जुर्म है
सामाजिक संगठनों का कहना है कि नाबालिग की शादी का फरमान जारी करना भी कानून जुर्म है। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए। उधर, शिक्षक के पिता ने प्रापर्टी में बंटवारे की आशंका देखने हुए शादी पर आपत्ति दर्ज करा दी। कहा कि शिक्षक अगर अपनी पहली पत्नी के बच्चों के नाम आधी प्रॉपर्टी करते हैं तभी उन्हें दूसरी शादी करने दी जाएगी।

दो साल से संबंध बना रहा था शिक्षक
पिपराइच के एक गांव में मदरसा स्थित है। मदरसे में गांव का ही एक 50 साल का व्यक्ति शिक्षक है। आरोप है कि पहले से शादीशुदा और दो बच्चों के पिता शिक्षक ने गांव की रहने वाली 10वीं की छात्रा को अपने जाल में फंसा लिया। उसके साथ दो साल से अवैध संबंध बनाते आ रहा था। इसकी चर्चा पूरे गांव में फैल गई और गांव के लोगों को रहा नहीं गया तो गुरुवार को इस मामले में एक पंचायत बुलाई गई।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular