Friday, September 17, 2021
Home राजनीति गोरखपुर में युवक की गोली मारकर हत्या: शादी समारोह में हुए विवाद...

गोरखपुर में युवक की गोली मारकर हत्या: शादी समारोह में हुए विवाद में पूर्व बीडीसी सदस्य ने की 5 राउंड फायरिंग; एक की मौत, दूसरा गंभीर


गोरखपुर20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
आरोपित पूर्व बीडीसी रामलक्षण निषाद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। - Dainik Bhaskar

आरोपित पूर्व बीडीसी रामलक्षण निषाद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में गुरुवार की रात शादी समारोह में नाचने के दौरान हुए विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि दिवाकर उर्फ रघुनाथ निषाद (22) पुत्र रविन्द्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जबकि उसका छोटा भाई विकास (20) गोली लगने से घायल हो गया। घटना खोराबार के लालपुर टीकर गांव गुरुवार देर रात की है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पूर्व बीडीसी ने अपने लाइसेंसी असलहे से 5 राउंड फायर की। परिजन घायल विकास को लेकर मेडिकल कालेज गए है। जहां उसका इलाज चल रहा है। वही सूचना पर गांव में पुलिस पहुच गई। जा रहा है की आरोपित दबंग है, जिससे स्थानीय पुलिस उसके घर तक जाने के लिए और फोर्स मंगाई गई। वहीं, आरोपित पूर्व बीडीसी रामलक्षण निषाद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

विवाद के बाद पूर्व बीडीसी सदस्य ने शुरू कर दी फायरिंग
खोराबार के लालपुर टीकर गांव निवासी कृष्णा निषाद के घर उसकी बहन की गुरुवार को शादी थी। शादी में शामिल होने के लिए रविन्द्र निषाद व उसके बेटे दिवाकर और विकास भी गए थे। शादी में पूर्व बीडीसी रामलक्षण निषाद भी गए थे। शादी में नाचने को लेकर रात करीब 10 बजे दिवाकर आदि से विवाद हो गया। गांव वालों के अनुसार विवाद के बाद दिवाकर, विकास व कुछ अन्य लोग रामलक्षन के घर पर पहुंच गए और पत्थर चलाने लगे। जिसके बाद पूर्व बीडीसी ने लाइसेंसी असलहे से फायर शुरू कर दिया।

दरवाजे पर चढ़कर की फायरिंग
दिवाकर व उसके भाई घर की तरफ भागने लगे। जिसके बाद पूर्व बीडीसी व उनके बेटे उसके दरवाजे पर चढ़ गए और फायरिंग की। इस दौरान करीब 5 राउंड फायरिंग हुई। फायरिंग में गोली दिवाकर व विकास के कंधे के पास लग गई। परिजन दोनों को लेकर जिला अस्पताल गए जहां दिवाकर की मौत हो गई। वहीं विकास की स्थिति गम्भीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कालेज भेज दिया। मेडिकल कालेज में विकास का इलाज चल रहा है। हालांकि अभी पुलिस को इस मामले में किसी ने तहरीर नही दी है।

जमीन विवाद की भी है चर्चा
गांव में चर्चा है कि रविन्द्र व पूर्व बीडीसी के बीच जमीन का पुराना विवाद भी है। पूर्व बीडीसी दबंग है। मृतक दिवाकर के पिता राजगीर मिस्त्री है। दिवाकर पढ़ाई छोड़कर घर पर ही था। इस समय वही विकास अभी पढ़ाई करता है। दोनों की अविवाहित है। सूचना पर पहुची स्थानीय पुलिस गांव पर तो पहुंच गई, लेकिन आरोपित के घर जाने के लिए और फोर्स की मांग की है। एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि गोली चली है। जिसमे एक युवक की मौत हुई है। जबकि उसका भाई घायल है। मामले की जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular