Friday, January 28, 2022
Homeराजनीतिघर के तहखानों में मिला 275 किलो सोना-चांदी: पीयूष जैन के पैतृक...

घर के तहखानों में मिला 275 किलो सोना-चांदी: पीयूष जैन के पैतृक घर से भी मिली अकूत संपत्ति, 250 करोड़ रुपए तक बरामद हो सकती है रकम


  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Huge Property Also Found From Piyush Jain’s Ancestral House, Amount Up To Rs 250 Crore Can Be Recovered, Kanpur Raid, Income Tax, CGST, DGGI, Peyush Jain, Kannauj, Gold, Silver, Kanpur

कानपुर/कन्नौज43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कानपुर के बाद पीयूष जैन के पैतृक निवास कन्नौज और फैक्ट्री पर 48 घंटे से कार्रवाई जारी है। - Dainik Bhaskar

कानपुर के बाद पीयूष जैन के पैतृक निवास कन्नौज और फैक्ट्री पर 48 घंटे से कार्रवाई जारी है।

कानपुर के बाद पीयूष जैन के कन्नौज स्थित पैतृक निवास और फैक्ट्री पर 48 घंटे से कार्रवाई जारी है। यहां भी अकूत संपत्ति बरामद हो रही है। हालांकि टीमों को यहां पैसा खोजने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। 3 मकानों को खंगाला जा रहा है। करीब 1 झोले में सिर्फ चाभियां मिली हैं। 9 बोरियों में 2 हजार और 500 के नोट भरे मिले हैं। इनमें 50 करोड़ रुपए तक होने का अनुमान लगाया गया है। इनको गिनने के लिए मशीन मंगाई गई है।

फिंगर प्रिंट वाले लॉकर मिले
सूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान टीमों को घर पर फ्रिंगर प्रिंट वाले कई लॉकर मिले हैं। ये लॉकर इतने मजबूत हैं कि इन्हें तोड़ने में भी काफी मशक्कत उठानी पड़ रही है। ऐसे में शनिवार देर रात टीमें पीयूष जैन को लेकर कन्नौज पहुंची और पीयूष के फिंगर प्रिंट से ही इन लॉकर को अब खोला जाएगा।

250 करोड़ रुपए से ज्यादा रकम
बता दें कि कानपुर से मिले 177 करोड़ और कन्नौज से मिली जिस तरह से लगातार पैसा बरामद हो रहा है। उससे ये साफ है कि पीयूष जैन के पास से कुल 250 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की रकम बरामद हो सकती है। ये देश में डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) की ओर से की गई अब तक की ये सबसे बड़ी कार्रवाई है।

कन्नौज स्थित घर पर टीम के साथ पीयूष जैन का बेटा प्रत्युष।

कन्नौज स्थित घर पर टीम के साथ पीयूष जैन का बेटा प्रत्युष।

तहखाने में मिला सोना
पीयूष जैन के पास कितना पैसा इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसने रुपयों को खपाने के लिए चांदी और सोने में भी काफी पैसा लगाया था। एक मकान में तहखाना भी मिला है। तहखाने में सीजीएसटी और आयकर विभाग की टीम को 250 किलो चांदी और 25 किलो सोने की सिल्लियां बरामद हुई हैं। चांदी की कीमत करीब पौने 2 करोड़ और सोने की कीमत साढ़े 12 करोड़ रुपए आंकी गई है।

लोहे के बड़े और हैवी दरवाजों को खोलने में टीमों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

लोहे के बड़े और हैवी दरवाजों को खोलने में टीमों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

30 से ज्यादा अधिकारी लगाए गए
कन्नौज में कार्रवाई को अंजाम देने के लिए करीब 30 अधिकारियों को लगाया गया है। रेड फिल्म की तरह दीवारों को भी खंगाला जा रहा है। हर तरफ पैसा ही पैसा बरामद हो रहा है। यहां भी घरों में सेफ्टी के पूरे इंतजाम किए गए हैं। लोहे के हैवी दरवाजे लगे हैं। एक-एक दरवाजे में तीन-तीन लॉक लगाए गए हैं। कई दरवाजों को खोलने में टीम को 2 घंटे तक लगे। शनिवार देर रात तक कटर की मदद से 20 ताले काटे जा चुके हैं।

गैस कटर से काटी जा रही तिजोरी
छिप्पटी मोहल्ला स्थित घरों में कई तिजोरी भी बरामद हुई हैं। इन्हें गैस कटर की मदद से काटा गया है। सूत्रों के मुताबिक इनमें भी भारी मात्रा में कैश और कुछ डॉक्युमेंट मिले हैं। शनिवार देर रात तक लगातार गैस कटर से लोहे को काटने की आवाजें घर के अंदर से आती रही।

व्यापार छोड़ भागे इत्र कारोबारी
कन्नौज में 2 अन्य इत्र कारोबारियों पर हुई छापेमारी के बाद कन्नौज के इत्र कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति है। कन्नौज में शनिवार को सुबह से ही ज्यादातर इत्र फैक्ट्रियों में ताले नहीं खुले। कई इत्र कारोबारी अपने चार्टर्ड अकाउंटेंट से अपने सभी कागजों को मजबूत करने में जुटे हैं और कुछ कन्नौज छोड़कर ही निकल गए हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular