Saturday, June 25, 2022
Homeराजनीतिचंदन शहीद पीर पहाड़ी पर 811वां उर्स मेला आज: कोरोना काल में...

चंदन शहीद पीर पहाड़ी पर 811वां उर्स मेला आज: कोरोना काल में 2 साल बंद रहा था आयोजन, पहुंचेंगे 4 राज्यों से हजारों जायरीन


सासाराम38 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
चंदन शहीद पहाड़ी पर दो दिवसीय उर्स मेला का आयोजन 800 से अधिक वर्षों से हो रहा है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

चंदन शहीद पहाड़ी पर दो दिवसीय उर्स मेला का आयोजन 800 से अधिक वर्षों से हो रहा है। (फाइल फोटो)

सासाराम शहर के पूर्वी छोर पर स्थित चंदन शहीद पीर पहाड़ी पर हजरत चंदन शहीद पीर रहमतुल्लाह का 811वां उर्स मेला रविवार को आयोजित होगा। कोरोना काल में पिछले दो साल उर्स मेला का आयोजन नहीं हो सका था। इसलिए उम्मीद है कि इस बार जायरीनों की संख्या काफी बड़ी हो सकती है।

इस उर्स मेला में बिहार के अलावा झारखंड, बंगाल एवं यूपी से बड़ी संख्या में जायरीनों के आने की संभावना में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। चंदन शहीद पीर कमिटी के जेएम अंसारी ने उर्स मुबारक के आयोजन के विषय में शनिवार को जानकारी दी। कहा कि आज नमाज़ कुरआनख़ानी के बाद नमाज़ असर गुलपोशी व चादरपोशी हुई। रविवार को उर्स व मेला का आयोजन होगा। इसमें दूर-दूर से आए ज़ाएरीन (श्रद्धालु) चादरपोशी करेंगे।

बताया कि बढ़ती गर्मी को देखते हुए पहाड़ी के नीचे पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है। प्रशासन द्वारा सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। उर्स मेले के लिए आज से ही दुकानें सजने लगी हैं। बता दें कि चंदन शहीद पहाड़ी पर शब-ए-बारात पर लगने वाले दो दिवसीय उर्स मेला का आयोजन 800 से अधिक वर्षों से हो रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular