Thursday, September 23, 2021
Home चंद घंटों में ही बिक गई Kia की यह इलेक्ट्रिक कार, 5...
Array

चंद घंटों में ही बिक गई Kia की यह इलेक्ट्रिक कार, 5 मिनट चार्जिंग में चलेगी 112KM


कोरिया की कार मेकर कंपनी Kia की लेटेस्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी Kia EV6 को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। कार का पहला लॉट कुछ ही घंटों में बिक गया। किआ ने हाल ही में अमेरिका में अपनी EV6 electric SUV की बुकिंग शुरू की थी। पहली सेल में इलेक्ट्रिक कार की 1500 यूनिट्स रखी गई थीं, जिन्हें बेहद कम समय में बुक कर लिया गया। खास बात है कि कार 5 मिनट चार्जिंग में 112 किमी. रेंज के लिए तैयार हो जाती है। 

मुफ्त दी जा रही थी एप्पल वॉच
खास बात है कि कंपनी ने नई कार के साथ तीन तरह के मुफ्त उपहार भी रखे थे, जिसमें एप्पल वॉच, घर के लिए व्हीकल चार्जर और एक नेशनल चार्जिंग नेटवर्क के भीतर 1000 kWh क्रेडिट शामिल थे। किआ की मानें तो Apple वॉच के लिए बेहद कम ग्राहकों ने सिलेक्ट किया क्योंकि 80 प्रतिशत से अधिक ग्राहकों ने ईवी चार्जिंग यूनिट को घर ले जाना चुना।

यह भी पढ़ें: लॉन्च हुई दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कार, 321 kmph है टॉप स्पीड

बेहद फास्ट है कार की चार्जिंग
यह कंपनी की पहली फुली इलेक्ट्रिक कार है, जिसे इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर तैयार किया गया है। यह एसयूवी 400v और 800v चार्जिंग सपोर्ट करती है। किआ का दावा है कि अगर फास्ट चार्जर के जरिए EV6 को पांच मिनट चार्ज किया जाए तो यह 112 KM की रेंज दे देती है। जबकि सिर्फ 18 मिनट की चार्जिंग में 330 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की जा सकती है। 

यह भी पढ़ें: अब और सस्ते मिलेंगे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, सरकार ने बढ़ाई सब्सिडी

किआ EV6 में कई शानदार फीचर्स भी मिलते हैं। इसमें ‘फर्स्ट एडिशन’ साइन के साथ इल्यूमिनेटेड डोर सिल्स, गमेंटेड रियलिटी हेड-अप डिस्प्ले, रिमोट स्मार्ट पार्किंग असिस्ट, सनरूफ, 20-इंच व्हील्स, प्रीमियम 14-स्पीकर के साथ मेरिडियन ऑडियो सिस्टम जैसे स्पेशल एडिशन फीचर्स मिलते हैं। इसमें डुअल-मोटर AWD पावर डिलीवरी और 77.4 kWh की बैटरी मिलती है। कार का टॉप वेरिएंट सिंगल चार्ज में 480 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देता है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular