Friday, January 21, 2022
Homeभारतचकनाचूर हो गई Mahindra Thar, बर्फ पर फिसलती हुई खाई में गिरी,...

चकनाचूर हो गई Mahindra Thar, बर्फ पर फिसलती हुई खाई में गिरी, कूदकर बचनी पड़ी जान


महिंद्रा थार (Mahindra Thar) एसयूवी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कार बर्फीली सड़क पर फिसलते हुए खाई में जा गिरी। वीडियो कश्मीर के गुलमर्ग रोड का बताया जा रहा है। घटना में किसी के क्षतिग्रस्त होने की खबरें नहीं है। हालांकि वीडियो में दो पैसेंजर्स को गाड़ी से कूदते हुए साफ देखा जा सकता है। गिरने के बाद थार की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर आईं, जिसमें एसयूवी पूरी तरह चकनाचूर हो गई।

क्या है वीडियो में?
वीडियो में पुरानी जेनरेशन की Mahindra Thar को भारी बर्फबारी के बीच गुलमर्ग रोड पर चलते दिखाया गया है। सामने एक मोड़ भी है, जहां कुछ वाहन पहले से खड़े हैं। जैसे ही थार ने थोड़ा तेज गति से टर्न लेने की कोशिश की, यह बर्फ पर फिसलती चली गई और नीचे जा गिरी। सड़क पर टायरों के निशान से पता लगता है कि कार ने नियंत्रण खो दिया था। इस वीडियो को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी ट्विटर पर शेयर करते हुए बर्फबारी में सावधानीपूर्वक गाड़ी चलाने की सलाह दी है। 

यह भी पढ़ें: ताबड़तोड़ बिक रही मारुति की यह CNG कार, 26KM से ज्यादा है माइलेज

सर्दियों में ड्राइविंग के वक्त रखें खास ख्याल
घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने सीजन के दौरान पहाड़ों में बर्फ पर वाहन चलाने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए। जब तक स्थिति में सुधार नहीं हो जाता, ऐसी सड़कों पर बिना एंटी-स्किड जंजीरों के वाहनों अनुमति नहीं दी जाएगी। पुलिस ने लोगों से ऐसी परिस्थितियों में वाहन चलाते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने को भी कहा है।

यह भी पढ़ें: Hyundai Creta की जगह यह दमदार SUV खरीद रहे ग्राहक, चौंका देगी वजह

पुलिस द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में बर्फ पर सुरक्षित ड्राइव के लिए कई टिप्स बताए गए हैं। इसमें कहा गया है कि वाहन के फिसलने की स्थिति में घबराएं नहीं। इसके बजाय, वाहन को रोकने के लिए चालक को धीरे-धीरे ब्रेक लगाते हुए फिसलन को नियंत्रित करने का प्रयास करना चाहिए। बर्फ या बर्फ पर गाड़ी चलाते समय आगे के वाहन से सुरक्षित दूरी बनाए रखना, धीमी और स्थिर गति से गाड़ी चलाए, दूसरों को ओवरटेक किए बिना उसी लेन पर बने रहें और किसी भी फिसलन वाली जगह तेज न चलें। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular