Thursday, December 2, 2021
Homeगैजेट्सचार्जिंग का टेंशन खत्म: मात्र 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाता...

चार्जिंग का टेंशन खत्म: मात्र 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है ये रेडमी फोन, देखें क्या है खास


फोन की बैटरी जल्दी डिसचार्ज होना, एक गंभीर समस्या है। यात्रा कर रहे हो या ऑफिस का कोई जरूरी कॉल अटैंड करना हो और ऐसे समय फोन की बैटरी लो हो जाए, तो ये परेशान कर सकता है। अगर आप एक फटाफट चार्ज होने वाला फोन ढूंढ रहे हैं, तो आप Redmi Note 11 पर दांव लगा सकते हैं। कंपनी का दावा है कि फोन मात्र 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। पहली ऑफिशियल सेल के बाद से रेडमी नोट 11 सीरीज के अब तक 10 लाख से अधिक यूनिट्स बिक चुके हैं।

सोशल मीडिया पर कंपनी ने की पुष्टि
हाल ही में, रेडमी ने चीनी साइट Weibo पर रेडमी नोट 11 प्रो+ की बैटरी परफॉर्मेंस की घोषणा की। वीबो पोस्ट में लिखा है, “जब आप फुटबॉल मैच देखते हैं तो आप हर सेकेंड को मिस नहीं कर सकते। नोट 11 प्रो+ हाफटाइम का फायदा उठाता है।” फिर, रेडमी के जनरल मैनेजर लू वेइबिंग ने दोबारा पोस्ट किया: “अविश्वसनीय, 15 मिनट भर सकते हैं”। अनुवाद थोड़ा कठोर है लेकिन बात स्पष्ट है। लू वेइबिंग कह रहे हैं कि Redmi Note 11 Pro+ मात्र 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है।

रेडमी नोट 11 प्रो+ स्मार्टफोन नोट11 सीरीज का टॉप मॉडल है। नोट 11 प्रो+ और नोट 11 प्रो के बीच मुख्य अंतर यह है कि प्रो+ 120W सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इस चार्जिंग क्षमता के साथ इसकी 4500 एमएएच की बैटरी को फुल चार्ज होने में महज 15 मिनट का समय लगता है। इसकी चार्जिंग क्षमता प्रो वर्जन की 67W चार्जिंग पावर से दोगुनी है।

ये भी पढ़ें- 125W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ रहे हैं ये 5 फोन, लिस्ट में ओप्पो-रियलमी-वनप्लस शामिल

इसलिए खास है ये रेडमी स्मार्टफोन
यह स्मार्टफोन एक एडवांस हाई-एफिशिएंसी वाले चार्ज पंप के साथ आता है, और चार्जिंग प्रतिबाधा और तापमान वृद्धि को प्रभावी ढंग से कम करने के लिए एमटीडब्ल्यू मल्टी-पोल ईयर डबल-स्ट्रिंग बैटरी के साथ सहयोग करता है। इसने TÜV रीनलैंड प्रोफेशनल सेफ्टी फास्ट चार्जिंग सर्टिफिकेशन भी हासिल किया है और इसमें कई बैटरी हैं। यह डिवाइस फास्ट चार्ज प्रोटेक्शन, बिल्ट-इन सेफ्टी आइडेंटिफिकेशन चिप, शॉर्ट-सर्किट प्रोटेक्शन, ओवर-वोल्टेज प्रोटेक्शन, ओवर-टेम्परेचर प्रोटेक्शन आदि को भी सपोर्ट करता है।

वहीं, यह स्मार्टफोन दो चार्जिंग मोड को भी सपोर्ट करता है। जब सुपर फास्ट स्पीड की आवश्यकता नहीं होती है, तो तापमान हमेशा 38 डिग्री सेल्सियस के भीतर कंट्रोल रहेगा। हालांकि, इस मोड में भी स्मार्टफोन 19 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। 120W फास्ट चार्जिंग अनुभव सुनिश्चित करने के लिए, रेडमी नोट 11 प्रो+ में 1818mm² VC लिक्विड-कूलिंग प्लेट का भी उपयोग किया गया है। मल्टीलेयर ग्रेफाइट, थर्मल जेल, कॉपर फॉयल आदि द्वारा प्रोसेसर को कवर करके एक थ्री-डाइमेंशनल हीट डिसीपेशन सिस्टम बन जाता है। गैस-लिक्विड फेज़ ट्रांसफॉमेशन के माध्यम से चिप्स (प्रमुख हीट सोर्स) को ठंडा रखा जाता है। यह डिजाइन कोर तापमान को 10 डिग्री सेल्सियस तक कम कर देता है।

ये भी पढ़ें- कंफर्म! इसी महीने भारत में लॉन्च होगा Redmi Note 11T 5G फोन, देखें डेट और कीमत

रेडमी नोट 11 प्रो+ के बेसिक स्पेसिफिकेशन
फोन में 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस (1080×2400 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट, 1200 निट्स पीक ब्राइटनेस और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है। फोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 920 पर काम करता है, जिसे माली-जी68 एमसी4 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है। फोन में 8जीबी तक रैम और 256 जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज मिलता है। फोन MIUI 12.5 पर बेस्ड एंड्रॉइड 11 पर काम करता है। फोन में 108 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है जबकि सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का सेंसर है। सिक्योरिटी के लिए फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है। फोन में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4500mAh बैटरी है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular