Sunday, May 9, 2021
Home राजनीति चिराग ने नीतीश के पैर छूए, मन की बात सिर्फ तेजस्वी के...

चिराग ने नीतीश के पैर छूए, मन की बात सिर्फ तेजस्वी के साथ


पटना20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

स्व. रामविलास पासवान के ब्रह्मभोज में चिराग पासवान के साथ नीतीश और तेजस्वी।

  • स्वर्गीय रामविलास पासवान के ब्रह्मभोज में शामिल होने पहुंचे नीतीश और तेजस्वी
  • पटना के लोजपा कार्यालय में हुआ श्राद्ध के ब्रह्मभोज का आयोजन

पिता के जाने का गम ब्रह्मभोज में चिराग पासवान की आंखों से झलक रहा था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आए तो भी गम का यह मौसम छंटा नहीं। आए तो नीतीश के पैर छुए, लेकिन बात की औपचारिकता भी नहीं हुई। नीतीश भी शोकाकुल बैठे रहे और चिराग भी चुपचाप। चिराग की दूसरी तरफ तेजस्वी यादव बैठे तो उनसे मन की बात हुई। क्या बात हुई, यह किसी को नहीं पता, लेकिन हुई। हल्की आवाज में ही, कई बार तेजस्वी से बात कर चिराग ने मन हल्का किया।

इस बार के विधानसभा चुनाव में यह तस्वीर पूरा गणित साफ कर रही है। इस बार बिहार चुनाव में सत्ता की चाबी इन्हीं तीनों में से किसी एक के पास रहने वाली है। भले ये रामविलास पासवान के श्राद्ध का ब्रह्मभोज हो लेकिन इस आयोजन के साथ ही बिहार के आगे की राजनीति की दशा और दिशा तय हो जाएगी। चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कई मंचों पर उनकी सात निश्चय योजना को लेकर आलोचना कर चुके हैं, तो वहीं नीतीश की तरफ से चिराग पर कुछ ना बोला जाना, एक रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है। इधर, तेजस्वी यादव के इस पूरे प्रकरण में चुप रहना पोस्ट पोल अलायंस की कवायद की तरफ इशारा कर रहा है। हालांकि स्व. रामविलास पासवान से नीतीश कुमार और लालू यादव के नजदीकी रिश्ते रहे हैं। राजनीतिक विरोध के बावजूद चिराग ने नीतीश और तेजस्वी को निमंत्रण दिया था।

सभी 38 जिलों में जाएंगी रामविलास की अस्थियां

ब्रह्मभोज के अवसर पर चिराग पासवान ने पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों को अपने पिता की अस्थियां दीं और उसे अपने-अपने जिलों में श्रद्धांजलि सभा करने को कहा। चिराग ने कहा कि पापा का प्यार और विश्वास हर जिले के लोगों में था इसलिए मैं चाहता हूं कि सभी जिलों में उनका अस्थि कलश जाए और लोग उसका दर्शन कर सकें।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular