Monday, May 10, 2021
Home विश्व चीनी आदमी ने पत्‍नी से छिपाई थी AIDS होने की बात, कोर्ट...

चीनी आदमी ने पत्‍नी से छिपाई थी AIDS होने की बात, कोर्ट ने रद्द की शादी


शंघाई: चीन (China) के एक HIV संक्रमित व्‍यक्ति ने अपनी बीमारी की बात पत्‍नी से छिपाकर रखी और उससे शादी (Marriage) भी कर ली. जब पत्‍नी को ये बात पता चली तो उसने अदालत (Court) का दरवाजा खटखटाया. महिला की याचिका पर सुनवाई करते हुए शंघाई (Shanghai) के मिनहांग जिले की अदालत ने उसके पक्ष में फैसला सुनाया और सोमवार को दंपत्ति के विवाह को रद्द कर दिया. 

प्रेगनेंट होने के बाद सामने आया था सच 
ली सरनेम वाली महिला ने प्रेगनेंट होने के बाद पिछले जून में अपने जियांग (सरनेम) से शादी की थी. शादी के कुछ दिनों बाद जियांग ने अपनी पत्नी के सामने कबूला कि वह कई सालों से एड्स से पीड़ित है और उसे लंबे समय तक मेडिकेशन लेना पड़ा था. 

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, पति के बारे में ये बात पता चलने के बाद महिला ने गर्भपात कराने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की. 

ये भी देखें: होटल के 25वें माले से कूदे 2 शख्स, लोगों की निकली चीखें कि तभी अचानक…..

इस दौरान जियांग ने उसे समझाने की कोशिश की कि उसके मेडिकेशन के कारण यह लगभग असंभव है कि वह या उसका बच्‍चा इस वायरस की चपेट में आए. लेकिन ली अपने फैसले पर अड़ी रही. 

नए सिविल कोड के तहत पहला मामला 
दिलचस्प बात यह है कि यह मामला चीन के नए सिविल कोड (China’s New Civil Code) के तहत सुना गया पहला शादी संबंधी विवाद का मामला था. यह कोड इसी साल 1 जनवरी को लागू हुआ है. सिविल कोड में यह निर्धारित किया गया है कि विवाह के लिए पंजीकरण कराने से पहले अपने पार्टनर को अपनी बड़ी बीमारियों संबंधी सच्‍चाई से अवगत करा देना चाहिए. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular