Sunday, May 9, 2021
Home खेल चेन्नई का पहला विकेट गिरा, डु प्लेसिस 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे;...

चेन्नई का पहला विकेट गिरा, डु प्लेसिस 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे; जॉर्डन ने आउट किया


अबु धाबी14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस शॉट खेलते हुए।

IPL के 13वें सीजन का 53वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने चेन्नई को 154 रन का टारगेट दिया। जवाब में चेन्नई के ऋतुराज गायकवाड़ क्रीज पर मौजूद हैं। फाफ डु प्लेसिस 48 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की बॉल पर आउट हुए। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

चेन्नई के ओपनर्स ने दिलाई अच्छी शुरुआत
चेन्नई के ओपनर्स ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। फाफ डु प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ ने पहले संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर को बढ़ाया। सेट होने के बाद दोनों ने आक्रामक शॉट लगाए और पावर-प्ले में 57 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप की।

हूडा की बदौलत पंजाब ने बनाए 153 रन
इससे पहले पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। दीपक हूडा ने लीग में अपनी दूसरी फिफ्टी लगाते हुए 30 बॉल पर सबसे ज्यादा 62 रन की पारी खेली। हूडा के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी स्कोर नहीं बना पाया।

वहीं, चेन्नई के लिए लुंगी एनगिडी ने 3 विकेट लिए। शार्दूल ठाकुर, इमरान ताहिर और रविंद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

राहुल-मयंक ने दिलाई अच्छी शुरुआत
पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने मयंक अग्रवाल के साथ टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने अच्छे शॉट लगाए और 32 बॉल पर 48 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की। इस साझेदारी को लुंगी एनगिडी ने तोड़ा। उन्होंने मयंक को 26 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया।

गेल-पूरन भी नहीं चले
अच्छी शुरुआत के बाद पंजाब की पारी लड़खड़ा गई। लोकेश राहुल 27 बॉल पर 29 रन, निकोलस पूरन 6 बॉल पर 2 रन और क्रिस गेल 19 बॉल पर 12 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब ने इन 3 खिलाड़ियों के विकेट महज 10 रन के अंतर पर खो दिए।

धोनी बोले- यलो जर्सी में मेरा आखिरी मैच नहीं
चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल से उनके संन्यास की अटकलों पर रविवार को विराम लगा दिया। पंजाब के खिलाफ टॉस के दौरान डैनी मॉरिसन ने उनसे पूछा कि क्या यह आपका आईपीएल में यलो जर्सी में आखिरी मैच है। इस पर धोनी ने तुरंत जवाब दिया कि बिल्कुल नहीं।

पंजाब की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 44/0 मयंक : 22 रन
6-10 21/2 गेल : 9 रन एनगिडी : 2 विकेट
11-15 30/2 हूडा : 14 रन ताहिर : 1 विकेट
16-20 58/2 हूडा : 50 रन एनगिडी : 1 विकेट

चेन्नई में 3 और पंजाब में 2 बदलाव
चेन्नई ने टीम में 3 बदलाव किए। शेन वॉटसन, मिशेल सैंटनर और कर्ण शर्मा को टीम में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर और शार्दूल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया। वहीं, पंजाब में 2 बदलाव किए गए। ग्लेन मैक्सवेल की जगह जिमी नीशम और अर्शदीप सिंह की जगह मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।

दोनों टीमें
चेन्नई:
फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, एन जगदीशन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, सैम करन, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर और लुंगी एनगिदी।

पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, जिमी नीशम, दीपक हूडा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।

दोनों टीमों के विदेशी खिलाड़ी
चेन्नई में फाफ डु प्लेसिस, सैम करन, इमरान ताहिर और लुंगी एनगिदी विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं, पंजाब में क्रिस गेल, निकोलस पूरन, जिमी नीशम और क्रिस जॉर्डन विदेशी खिलाड़ी हैं।

चेन्नई-पंजाब के सबसे महंगे खिलाड़ी
CSK में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में रविंद्र जडेजा का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 7 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

चेन्नई 3 बार चैम्पियन बनी
धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था। पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी। चेन्नई 5 बार (2008, 2012, 2013, 2015 और 2019) आईपीएल की रनरअप भी रही है। वहीं, पंजाब को अब तक अपने पहले खिताब का इंतजार है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular