Saturday, May 28, 2022
Homeखेलचेन्नई सुपर किंग्स के लिए हीरो से विलेन बन गया ये खिलाड़ी,...

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए हीरो से विलेन बन गया ये खिलाड़ी, हर कोई हार के लिए कोस रहा


नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए IPL 2022 सीजन की शुरुआत अभी तक बेहद बुरी रही है. चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. IPL के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स का ये बेहद बुरा प्रदर्शन रहा है. पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को खेले गए आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई सुपर किंग्स की इस करारी हार के जिम्मेदार और कोई नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी रहे थे.

चेन्नई का हीरो ही बन गया उसकी हार की बड़ी वजह

दरअसल, इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक ऐसी गलती कर दी, जिसने CSK की हार लगभग तय कर दी. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स टीम के शुरुआती दो विकेट 14 रन पर गिर गए थे. इसके बाद पंजाब किंग्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन बल्लेबाजी के लिए आए. पंजाब किंग्स की पारी के आठवें ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज प्रिटोरियस की गेंद पर विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी ने लियाम लिविंगस्टोन का कैच छोड़ दिया.

फैंस ने भी जमकर लताड़ा

महेंद्र सिंह धोनी ने जब लियाम लिविंगस्टोन का कैच छोड़ा तो वह 45 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. लियाम लिविंगस्टोन का कैच छोड़ना चेन्नई सुपर किंग्स को बहुत मंहगा पड़ गया. लियाम लिविंगस्टोन 32 गेंदों पर 60 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 5 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. महेंद्र सिंह धोनी लियाम लिविंगस्टोन का कैच छोड़कर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे बड़े विलेन साबित हुए. पंजाब किंग्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. सोशल मीडिया पर फैंस ने भी महेंद्र सिंह धोनी को जमकर लताड़ा है.

बल्ले से भी चेन्नई के लिए हार का कारण साबित हुए

लियाम लिविंगस्टोन ने 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. पंजाब किंग्स ने बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 18 ओवर में 126 रन बनाकर आउट हो गई. महेंद्र सिंह धोनी लियाम लिविंगस्टोन का कैच पकड़ लेते तो पंजाब किंग्स 180 रन का स्कोर नहीं बना पाती. महेंद्र सिंह धोनी बल्ले से भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए हार का कारण साबित हुए. महेंद्र सिंह धोनी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 28 गेंदों 23 रनों की धीमी पारी खेली थी. 

चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी बेहद फ्लॉप साबित हुई

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी बेहद फ्लॉप साबित हुई. ऋतुराज गायकवाड़ एक रन बनाकर तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा का शिकार बने. अगले ओवर में रॉबिन उथप्पा 10 गेंद पर 13 रन बनाकर वैभव अरोड़ा की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद उतरे मोइन अली खाता तक नहीं खोल सके और वैभव का ही शिकार बने. टीम ने 22 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. कप्तान रवींद्र जडेजा भी शून्य पर तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का शिकार हुए. अंबाती रायुडू को ओडियन स्मिथ ने आउट किया. उन्होंने 13 रन बनाए. 5 विकेट जल्दी गिरने के बाद धोनी और शिवम दुबे ने छठे विकेट के लिए 62 रन जोड़कर टीम को संभालने की कोशिश की. लेकिन लिविंगस्टोन ने 2 गेंदों पर शिवम दुबे और ब्रावो को आउट कर मैच ही पलट दिया. डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 18 ओवर में 126 रन बनाकर आउट हो गई.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular