Tuesday, April 13, 2021
Home मनोरंजन च्विंगम चबाने के इस सीन ने Amitabh को दिलाई 'जंजीर', KBC में...

च्विंगम चबाने के इस सीन ने Amitabh को दिलाई ‘जंजीर’, KBC में सुनाया पूरा किस्सा


नई दिल्लीः सोनी टीवी पर आने वाले रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हॉट सीट पर बैठकर न सिर्फ प्रोग्राम के कंटेस्टेंट से प्रश्न पूछते हैं बल्कि तमाम दफा वे अपने जीवन से जुड़े कई किस्से भी साझा करते हैं. हाल ही में केबीसी (KBC) के मंच पर सौरभ कुमार (Saurabh Kumar) नाम के कंटेस्टेंट का आना हुआ. इस दौरान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उनसे एक सवाल में ‘यारी है ईमान मेरा यार मेरी जिंदगी’ कव्वाली को स्टेज पर बजवाया और पूछा कि यह गीत किस फिल्म का है. इस प्रश्न का उत्तर देने में जब कंटेस्टेंट ने थोड़ा वक्त लगाया तो उन्होंने अपनी लाइफ से जुड़ी एक कहानी बयां की. 

लगातार फ्लॉप हुई फिल्मों के बाद मिली थी जंजीर
बता दें कि यह कव्वाली अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म जंजीर से है जिसे मन्ना डे ने गाया था. फिल्म में ये कव्वाली अमिताभ पर ही फिल्माई गई थी. इसी फिल्म से संबंधित बिग बी ने शो के दर्शकों को एक वाक्या सुनाया जिसमें उन्होंने बताया कि शुरुआत में उनकी फिल्में कुछ धमाल नहीं दिखा पाईं थीं. उन्होंने बताया कि करीब 5-6 फिल्में फ्लॉप होने के बाद उन्हें प्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित फिल्म जंजीर में काम करने का मौका मिला. 

ये भी पढ़ें- Rana Daggubati ने करीब से देखी मौत, कहा- जीवन में अचानक ब्रेक लग गया था…

बिग बी ने बताया, ‘जब मुझे जंजीर में काम करने के लिए बुलाया गया तो मैंने फिल्म के राइटर जावेद और सलीम ने पूछा कि ये इतने बड़े बजट की फिल्म है और मुझे इसमें क्यों कास्ट किया जा रहा है? ये जानते हुए कि मेरी सारी फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही हैं.’

सुनिए जावेद का बिग को जबाव
अमिताभ के इस प्रश्न के जबाव में जावेद ने कहा, ‘मैंने आपका ‘बॉम्बे टू गोवा’ फिल्म में एक सीन देखा था जिसमें आप च्विंगम चबा रहे होते हैं और उसी दौरान आपको कोई मारता है. फिर आप उठ जाते हैं च्विंगम चबाते हुए नजर आते हैं. इसके बाद फिर आपको मार पड़ती है. फिर से आप उठ जाते हैं और उस समय भी च्विंगम चबा रहे होते हैं. इस सीन को देखने के बाद ही मुझे को लगा था कि अमिताभ जंजीर के लिए फिट एक्टर हैं.’

जानकारी के लिए बता दें कि जंजीर ने अमिताभ बच्चन के करिअर को एक नई दिशा दी थी. फिल्म में अमिताभ की एंग्री यंग मैन की इमेज को काफी पसंद किया गया था. फिल्म में उनकी उनके साथ जया बच्चन और प्राण भी अहम किरदार में थे. 

 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular