Wednesday, September 22, 2021
Home राजनीति छठे चरण के नियोजन शेड्यूल में बदलाव: माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों...

छठे चरण के नियोजन शेड्यूल में बदलाव: माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लिए नया नियोजन शेड्यूल जारी, 30020 पदों पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया 8 जुलाई से


  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Revised Schedule For Sixth Phase Employment Of Secondary And Higher Secondary Teachers Released In Bihar

पटना5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
8 जुलाई तक सभी नियोजन इकाईयों को औपबंधिक मेधा सूची तैयार करने का निर्देश। - Dainik Bhaskar

8 जुलाई तक सभी नियोजन इकाईयों को औपबंधिक मेधा सूची तैयार करने का निर्देश।

शिक्षा विभाग ने माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के छठे चरण का नियोजन शेड्यूल शुक्रवार को जारी कर दिया। अभी शिक्षा विभाग ने इनकी काउंसिलिंग की तिथि जारी नहीं की है। छठे चरण में माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षकों के 30020 पदों पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया 8 जुलाई से शुरू की जाएगी।

8 जुलाई तक सभी नियोजन इकाइयों को औपबंधिक मेधा सूची तैयार करने का निर्देश

जारी शेड्यूल के अनुसार 8 जुलाई तक सभी नियोजन इकाईयों को औपबंधिक मेधा सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है। 10 जुलाई तक औपबंधिक मेधा सूची का नियोजन समिति द्वारा अनुमोदित किया जाएगा। 12 जुलाई तक औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन करने का निर्देश सभी नियोजन इकाईयों को दिया गया है। आपत्ति के लिए 28 जुलाई तक का समय अभ्यर्थियों को दिया जाएगा। इस पर आई आपत्तियों का निवारण 30 जुलाई तक नियोजन इकाइयों को करना है। 31 जुलाई तक नियोजन इकाइयों की मेधा सूची का अंतिम रुप से प्रकाशन कर दिया जाएगा।

4 अगस्त से 6 अगस्त के बीच मेधा सूची के अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र का मिलान

माध्यमिक शिक्षक नियोजन शेड्यूल के अनुसार 4 अगस्त से 6 अगस्त के बीच मेधा सूची के अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण-पत्र का मिलान किया जाएगा। 10 अगस्त तक जिला परिषद् और शहरी निकाय की नियोजन समिति द्वारा मेधा सूची का अनुमोदन किया जाएगा। 12 अगस्त तक नियोजन इकाई द्वारा मेधा सूची को सार्वजनिक किया जाएगा।13 अगस्त तक अनुमोदित की गई मेधा सूची और रोस्टर बिंदु के आधार बनाते हुए चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट, विद्यालय और विषय वार रिक्ति अनुसार अलग-अलग जिलों की NIC की वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

नियोजन प्रक्रिया पूरी होने के बाद काउंसिलिंग के जरिए नियुक्ति पत्र की तारीख की घोषणा होगी

शिक्षा विभाग की जारी अधिसूचना के अनुसार जिन नियोजन इकाइयों में पहले से मेधा सूची के अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्रों को मिलान करने का कार्य हो चुका है वहां सिर्फ नए दिव्यांग अभ्यर्थियों के प्रमाण-पत्रों की जांच की जाएगी। नियोजन से जुड़ी यह प्रक्रिया जब पूरी हो जाएगी तब जिला स्तर पर नियोजन इकाई द्वारा काउंसिलिंग के जरिए नियुक्ति पत्र देने के लिए तारीख की घोषणा अलग से की जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular