Tuesday, July 27, 2021
Home राजनीति छात्रों के काम की ख़बर: मेरठ की CCU में बीएड के छात्र...

छात्रों के काम की ख़बर: मेरठ की CCU में बीएड के छात्र 7 जून से भर सकेंगे परीक्षा फॉर्म, कोविड से अनाथ हुए छात्रों के लिए आगे आई कानपुर यूनिवर्सिटी, धांधली रोकने के लिए ग्रीवांस सेल का गठन


  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • BEd Students In Meerut’s CCU Will Be Able To Fill The Examination Form From June 7, Kanpur University Came Forward For Students Orphaned By Kovid, Formation Of Grievance Cell To Stop Rigging

मेरठ/कानपुर6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

फाइल फोटो

कानपुर के छत्रपति साहूजी महाराज विश्वविद्यालय और मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। सीसीयू के बीएड थर्ड ईयर के छात्र जहां ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म फिर से भर सकेंगे तो वहीं कानपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोरोना काल में अनाथ हुए छात्रों की लिस्ट मांगी है जिससे उन्हें मदद की जा सके। वहीं धांधली के बढ़ते मामलों के देखते हुए विश्वविद्यालय में ग्रीवांस सेल खोलने की तैयारी की जा रही है।

7-13 जून तक किए जा सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

चौधरी चरण सिंह विवि व उससे जुड़े कालेजों में बीएड अंतिम वर्ष के परीक्षा फॉर्म पहले भरे गए थे लेकिन कुछ छात्र कोविड महामारी की वजह से परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित रह गए थे। ऐसे में विवि ने एक बार फिर से छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने की अनुमति दी है। छात्र 7 जून से विवि की वेबसाइट के माध्यम से बीएड के परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे। 13 जून तक ऑनलाइन ही आवेदन पत्र स्वीकार किए जाएंगे। पूरी तरह से भरे गए परीक्षा फॉर्म का कालेज 16 जून तक सत्यापन करेंगे। फॉर्म के सत्यापन के बाद कालेजों को डिप्टी रजिस्ट्रार बीएड को 19 जून तक ईमेल करना होगा।

कानपुर यूनिवर्सिटी अनाथ हुए छात्रों की मदद करेगी
रविवार को छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के वीसी ने एक आपात बैठक बुलाकर कई अहम फैसले लिए। इस बैठक में कोरोना काल की महामारी में एक अच्छी पहल करने जा रहा है जिसके अंतर्गत इस महामारी में जिन छात्र-छात्राओं ने अपने माता या पिता को खोया है उनकी सूची हर कॉलेज से मांगी गई है। इसके अलावा शिक्षकों,कर्मचारियों की परिवार की भी आर्थिक मदद का फैसला लिया गया है।

धांधली रोकने के लिए ग्रीवांस सेल खोली जाएगी
कानपुर विश्वविद्यालय में डिग्री और मार्कशीट निकलवाने के नाम पर हो रही वसूली पर अब विश्वविद्यालय प्रशासन सख्त हो गया है। वसूली पर दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद अब कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने छात्रों की मदद के लिए प्रशासनिक भवन के भूतल परिसर में ग्रीवांस सेल का गठन किया है। जहां रोजाना सुबह साढ़े 9 से साढ़े 11 बजे के बीच समस्याएं सुनी जाएंगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular