Sunday, June 26, 2022
Homeविश्वजंग के बीच रूस का सपोर्ट करने के लिए चीन पर होगी...

जंग के बीच रूस का सपोर्ट करने के लिए चीन पर होगी कड़ी कार्रवाई, US ने दिए ये संकेत


वॉशिंगटन: अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के एक रिपब्लिकन सदस्य टेड बड ने कांग्रेस (Congress) को एक बिल प्रस्तुत किया है जो यूक्रेन युद्ध के बीच रूस (Russia) को मिल रहे चीन (China) के समर्थन पर चीन के कुछ सामानों पर अतिरिक्त शुल्क लगाने की संभावना का सुझाव देता है. प्रस्ताव में कहा गया कि चीन यूक्रेन में स्थिति की पृष्ठभूमि के खिलाफ रूस को फाइनेंशियल मदद दे रहा है.

युद्ध के बीच चीन ने किया ये

अमेरिकी कांग्रेस के अनुसार, रूस के लिए चीन के समर्थन में अन्य बातों के अलावा, चीन में यूक्रेन में एक विशेष ऑपरेशन की पृष्ठभूमि के खिलाफ रूस से कृषि उत्पादों की खरीद की मात्रा में बढ़ोतरी शामिल है. इस संबंध में, टेड बड ने चीन का मुकाबला करने के लिए कई उपायों के प्रस्ताव दिए.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के CM केजरीवाल का पंजाब के विधायकों को अल्टीमेटम, कहा- टारगेट पूरा न हुआ तो..

रूस से गेहूं और जौ खरीदता है चीन

बता दें कि अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि को राष्ट्रपति के सामने डेटा पेश करना होगा कि चीन रूस से कितना गेहूं और जौ खरीदता है. अगर ये पता चलता है कि वॉल्यूम 1 फरवरी तक दर्ज आंकड़ों से अधिक है, तो वाशिंगटन चीन से अमेरिका में आयातित कुछ सामानों पर सीमा शुल्क बढ़ा देगा.

दस्तावेज में बताया गया है कि पुष्टि होने पर, राष्ट्रपति चीन में बनने वाले और अमेरिका में आयात किए जाने वाले यूएस हामोर्नाइज्ड टैरिफ शेड्यूल के शीर्षक 1, 2 और 3 के तहत क्लासीफाइड किसी भी वस्तु पर, वस्तु के मूल्य का 20 प्रतिशत अतिरिक्त शुल्क लगाएंगे.

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular