Friday, January 21, 2022
Homeभारतजनवरी में Royal Enfield को कड़ी टक्कर देने आ रही ये बाइक,...

जनवरी में Royal Enfield को कड़ी टक्कर देने आ रही ये बाइक, भारत में पहले भी दिखा चुकी है जलवा


नई दिल्ली. महिंद्रा एंड महिंद्रा की स्वामित्व वाली कंपनी क्लासिक लीजेंड्स भारतीय बाजार में Jawa को पेश करने के बाद अब अपने दूसरे ब्रांड Yezdi को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही.  Yezdi अपने पहले प्रोडक्ट Yezdi Roadking ADV को बहुत जल्द लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है. माना जा रहा है कि इसकी आधिकारिक घोषणा 13 जनवरी 2022 को हो सकती है.

1996 तक भारतीय सड़कों पर जलवा बिखेरने वाली येजदी (Yezdi) ने इसी महीने  सोशल मीडिया के जरिए अपनी वापसी के संकेत दिए थे. Yezdi की ओर से बाइक की स्पाय इमेज शेयर करते हुए लिखा गया है- यह बाइक Royal Enfield की पॉपुलर Himalayan adventure को टक्कर देने आ रही है.

ये भी पढ़ें- अब नए अट्रैक्टिव कलर में मिलेगी Suzuki Access 125, नया वैरिएंट लॉन्च,  जानिए क्या मिलेगा नया?

RE Himalayan को देगी कड़ी टक्कर
भारत में मौजूदा समय में रॉयल एनफील्ड लीजर बाइक सेगमेंट में दमदार पकड़ रखती है. इस सेगमेंट में क्लासिक लीजेंड्स की Jawa पहली से ही रॉयल एनफील्ड को कड़ी टक्कर दे रही है. एडवेंचर स्पोर्ट बाइक सेगमेंट में भी रॉयल एनफील्ड की अच्छी पकड़ है. अब येज्दी इस सेगमेंट में Roadking ADV द्वारा RE को काउंटर कर सकती है.

ये भी पढ़ें- मार्च में लॉन्च होगी Skoda की ये मीडियम बजट वाली कार, जानिए क्या होंगे फीचर्स और कीमत?

दो कॉस्मेटिक वैरिएंट भी होंगे लॉन्च
इसके अलावा, यह बाइक के दो कॉस्मेटिक वैरिएंट में भी उपलब्ध होने की संभावना है. जहां तक लॉन्च का सवाल है, रोडकिंग एडीवी की जनवरी में आधिकारिक शुरुआत के कुछ सप्ताह बाद भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी. हालांकि, अब तक इसकी कीमत की कोई घोषणा नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की बजाय अब इस चीज से चलेंगी गाड़ियां, जानिए मंत्री नितिन गडकरी ने क्या बताया नया विकल्प

Yezdi Roadking किया था 1978 में लॉन्च
Yezdi की बाइक का इंतज़ार काफी लम्बे समय से भारतीय बाज़ारों में हो रहा था. ट्रेडमार्क फाइल करने के बाद, जानकारों के अनुसार कंपनी अपने पहले बाइक मॉडल को दिवाली के ख़ास मौके पर लॉन्च कर सकती है.

ये भी पढ़ें- Bentley की ये कार 2022 में हो सकती है सबसे महंगी, जानिए क्या होंगे फीचर्स?

Jawa ने बताई थी अलग होने वाली बात
क्लासिक लीजेंड फैमिली के येजदी के भारतीय बाजार में वापसी के संकेत तब मिले, जब जावा मोटरसाइकिल ने सोशल मीडिया पर बताया कि उसने येज्दी को खुद से अलग कर लिया है. अब उसकी और जावा की राह एकदम अलग हैं. क्लासिक लीजेंड के को-फाउंडर अनुपम थरेजा ने बताया था कि कुछ समय में हम एक और भाई की घर वापसी कराएंगे.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular