Monday, April 12, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स जनवरी 2021 से वेरिफाई करा सकते हैं Twitter अकांउट, कंपनी ने दी...

जनवरी 2021 से वेरिफाई करा सकते हैं Twitter अकांउट, कंपनी ने दी ये अहम जानकारी


इस बार वेरिफिकेशन प्रक्रिया में कुछ बदलाव हो सकते हैं.

इस बार वेरिफिकेशन प्रक्रिया में कुछ बदलाव हो सकते हैं.

ट्विटर (Twitter) ने जानकारी दी है कि वह जनवरी 2021 से पब्लिक वेरिफिकेशन प्रोसेस (Twitter Verification Process) को शुरू करेगी. कुछ सप्ताह ही कंपनी ने इस संबंध में यूजर्स से सुझाव मांगा था. करीब 3 साल बाद यूजर्स वेरिफिकेशन प्रोसेस को शुरू किया जाएगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 18, 2020, 3:23 PM IST

नई दिल्ली. इस सप्ताह ही माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने अपने वेरिफिकेशन पॉलिसी के बारे में खास ऐलान किया है. कंपनी ने कहा है कि जनवरी 2021 से यूजर्स वेरिफिकेशन (Twitter Verification Process) का काम फिर से शुरू करेगी. कंपनी ने इस बारे में अपने ब्लॉग के जरिए जानकारी दी है. करीब तीन साल बाद ट्विटर अब अपने प्लेटफॉर्म के लिए यूजर्स वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करेगी.

नया होगा वेरिफिकेशन प्रोसेस
कंपनी ने ब्लॉग में लिखा, ‘हम वेरिफिकेशन के लिए 2021 में नये एप्लीकेशन के प्रोसेस को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं. मोबाइल ऐप और वेबपेज के जरिए नया और सेल्फ सर्व एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू किया जाएगा. इस प्रोसेस में आवेदकों को वेरिफाइड स्टेटस के कैटेगरी चुननी होगी और लिंक व अन्य सपोर्टिंग मैटेरियल के तहत उन्हें पहचान को वेरिफाई कराना होगा.’

यह भी पढ़ें: Oppo A53 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च! 16MP कैमरे के साथ मिलेगी 6GB रैमवेरिफिकेशन प्रोसेस को लेकर जल्द ही आगे की जानकारी देगी कंपनी

कंपनी ने कहा कि ऑटोमेटेड और मानव प्रक्रिया, दोनों के तहत रिव्यू प्रोसेस पूरी करेगी. इस बार प्रोसेस के तहत लोगों को डेमोग्राफिक जानकारी साझा करने का भी विकल्प मिलेगा ताकि वेरिफिकेशन प्रोसेस को पहले से बेहतर किया जा सके. बहुत जल्द ही ट्वीटर वेरिफिकेशन एप्लीकेशन प्रोसेस के बारे में कई जानकारी साझा करेगी.

3 साल बाद शुरू हो रहा वेरिफिकेशन प्रोसेस
साल 2017 में ट्वीटर ने वेरिफिकेशन प्रोसेस को बंद कर दिया था. एक श्वेत व्यक्ति के प्रोफाइल वेरिफाई करने को लेकर हुए विवाद के बाद से ही ट्विटर वेरिफिकेशन प्रोसेस बंद कर दिया गया था. हालांकि, बाद कंपनी ने स्पष्ट किया कि वेरिफिकेशन का मतलब यह नहीं है कि कंपनी किसी तरह का एंडॉर्समेंट करती है. वेरिफिकेशन बैच के साथ ही ट्विटर किसी व्यक्ति को ऐड एंडॉर्स नहीं करती है.

यह भी पढ़ें: Xiaomi ने लॉन्च किया रेडमी 9 पावर स्मार्टफोन, 6000mAh बैटरी के साथ हैं ये खास फीचर्स, जानें सबकुछ

नवंबर 2020 में ही ट्विटर ने अपने यूजर्स से वेरिफिकेशन प्रोसेस को लेकर सुझाव मांगा था. कंपनी ने बताया कि इस बारे में उसे पब्लिक फीडबैक सर्वे के तहत 22,000 से ज्यादा लोगों से ​रिसपॉन्स मिला है. ट्वीटर ने इस बारे में भी जानकारी दी है कि वो किस कैटेगरी के लोगों को इवैलुएट करेगा. इसमें सरकारी अधिकारी, पत्रकार, ब्रांड्स, एक्टिविस्ट होंगे. संभवत: धर्मगुरुओं व अकादमिक क्षेत्र के लोगों को भी शामिल किया जाए.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular