Tuesday, June 28, 2022
Homeविश्वजबरन ले जाए जा रहे मारियुपोल के लोगों के साथ क्या कर...

जबरन ले जाए जा रहे मारियुपोल के लोगों के साथ क्या कर रहा रूस? यूक्रेन ने दुनिया को बताया


Russia Ukraine War: रूस (Russia) ने ताबड़तोड़ हमले के बाद यूक्रेन के मारियुपोल (Mariupol) शहर पर लगभग कब्जा कर लिया है. अब वह Mariupol से लोगों को निकालकर बड़ी संख्या में उन्हें रूस भेज रहा है.

‘लोगों की इच्छा के खिलाफ ले जाया जा रहा’

मारियुपोल (Mariupol) सिटी काउंसिल ने बयान जारी करके रूस ले जाए जा रहे इन लोगों के बारे में बड़ा दावा किया है. काउंसिल का कहना है कि शहर के लोगों को उनकी इच्छा के खिलाफ रूस (Russia) ले जाया जा रहा है. वहीं एक सांसद ने दावा किया कि उन लोगों को रूस के दूर-दराज के इलाकों में जबरन मजदूरी करवाने के लिए ले जाया जा रहा है.

‘रूस भेजे जा रहे यूक्रेन के लोग’

सिटी काउंसिल की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘कब्जा करने वाले यूक्रेन से लोगों को रूस (Russia) जाने को मजबूर कर रहे हैं. पिछले एक सप्ताह में मारियुपोल के कई हजार निवासियों को रूसी क्षेत्र में ले जाया गया है.’

पूर्वी यूक्रेन में रूस समर्थित अलगाववादियों ने रविवार को कहा कि 5 मार्च के बाद से 2973 लोगों को मारियुपोल से रूस ले जाया गया है. जिनमें पिछले 24 घंटों में ले जाए गए  541 यूक्रेनवासी भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- रूस से बातचीत को तैयार हुए जेलेंस्की, लेकिन इस वजह से दे डाली तीसरे विश्व युद्ध की चेतावनी

‘सुदूर इलाकों में मजदूरी कराने की कोशिश’

मारियुपोल सिटी काउंसिल की ओर से जारी बयान में दावा किया गया है इन लोगों को रूस (Russia) के सुदूर इलाकों में भेजा जा रहा है. वहां भेजने से पहले यूक्रेनवासियों के मोबाइल फोन और दस्तावेजों की रूसी सुरक्षाकर्मी सख्त जांच कर रहे हैं. 

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular