Sunday, November 28, 2021
Homeखेलजब भारत-PAK मैच बन गया लड़ाई का अखाड़ा, मैदान पर एकदूसरे के...

जब भारत-PAK मैच बन गया लड़ाई का अखाड़ा, मैदान पर एकदूसरे के जानी दुश्मन बने ये खिलाड़ी


दुबई: ICC टी20 वर्ल्ड कप में आज यानी रविवार को खेले जाने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले पर सारी दुनिया की नजर होगी. भारत पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में कभी भी नहीं हारा है. आखिरी बार दोनों टीमें 2019 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भिड़ी थीं, जहां भारत ने पाक को हराया था. इस बार भी टीम इंडिया अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रही है. वह अपने इस रिकॉर्ड को कायम रखने के लिए मैदान पर उतरेगी. वहीं, पाकिस्तान के पास भी अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारने का अच्छा मौका है. दोनों ही टीमों में बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अकेले अपने दम पर मुकाबले का रुख बदल सकते हैं. मैच से ज्यादा भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच विवाद ज्यादा चर्चित रहते हैं. आइए एक नजर डालते हैं भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच कुछ विवादों पर. 

1. गौतम गंभीर बनाम कामरान अकमल 

2010 एशिया कप के दौरान पाकिस्‍तानी विकेटकीपर कामरान अकमल बैटिंग कर रहे गौतम गंभीर के खिलाफ बेवजह अपील कर उन्‍हें परेशान कर रहे थे. तब गंभीर और अकमल के बीच खूब बहस हुई. आखिरकार धोनी को बीच बचाव करना पड़ा.

2. हरभजन सिंह बनाम शोएब अख्‍तर 

2010 एशिया कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में आखिरी 7 गेंद में जीत के लिए 7 रन बनाने थे. ऐसे में शोएब अख्‍तर ने हरभजन सिंह को परेशान करने वाली गेंद डालने के बाद जैसे ही उन्‍हें उकसाया. इन दोनों के बीच मैदान पर जमकर बहस शुरु हो गई. हरभजन सिंह ने इसके बाद आमिर की गेंद पर छक्‍का जड़कर भारत को जीत दिला दी. जीत दिलाने के बाद हरभजन सिंह ने शोएब अख्‍तर को भी अपना आक्रामक रुख दिखाया.

3. गौतम गंभीर बनाम शाहिद अफरीदी

साल 2007 में जब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी तब 5 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया था जिसमें गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच जमकर गाली गलौच गई थी. गंभीर, शाहिद की गेंद पर सिंगल के लिए दौड़ रहे थे. दोनों की टक्कर हुई और गंभीर को लगा कि अफरीदी ने जानबूझकर ऐसा किया है. उसके बाद दोनों में बहस होने लगी.

4. वीरेंद्र सहवाग बनाम शोएब अख्‍तर 

साल 2003 में एक मैच में शोएब अख्‍तर वीरेंद्र सहवाग को एक के बाद एक बाउंसर फेंके जा रहे थे, ताकि वो शॉट खेलें और आउट हो जाएं. शोएब की इस हरकत से परेशान होकर सहवाग अख्‍तर के पास गए और बोले हिम्मत है तो नॉन स्ट्राइकर एंड पर सचिन को बाउंसर डालो. इसके बाद सचिन ने शोएब की बाउंसर पर छक्‍के जड़े तब सहवाग बोले ‘बाप बाप होता है और बेटा बेटा होता है.’ 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular