Sunday, September 26, 2021
Home खेल जब AB de Villiers की चीटिंग ने सचिन और धोनी को कर...

जब AB de Villiers की चीटिंग ने सचिन और धोनी को कर दिया था हैरान, फिर ऐसे मिली थी सजा


नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के जितने फैंस उनके देश में हैं उससे कई ज्यादा दुनिया के हर कोने में है. अपने खेल के साथ-साथ डिविलियर्स इस खेल के लिए अपनी खेलभावना को लेकर मशहूर हैं. लेकिन अपने करियर के शुरुआती दिनों में डिविलियर्स ने बेईमानी कर दी थी, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

डिविलियर्स ने भारत के खिलाफ की चीटिंग 

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने एक बार टीम इंडिया के खिलाफ खेलते हुए चीटिंग कर दी थी. दरअसल 2007 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच फ्यूचर कप खेला गया था. इस सीरीज के तीसरे मैच में एबी डिविलियर्स ने अफ्रीकी पारी का आगाज किया. तभी पारी का पांचवा ओवर फेंकने जहीर खान आए. 

इस ओवर की पहली ही गेंद पर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) चकमा खा गए और गेंद बल्ले का किनारा लेकर सीधा स्लिप में खड़े सचिन तेंदुलकर के पास गई. तेंजुलकर ने उस कैच को पकड़ लिया और भारतीय खिलाड़ी जश्न मनाने लगे. लेकिन डिविलियर्स क्रीज पर से हटे नहीं और मैदानी अंपायर ने भी उन्हें नॉटआउट दे दिया. डिविलियर्स की ये बेइमानी देख कर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी के साथ पूरी भारतीय टीम भी हैरान रह गई थी. इस वाक्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

 

बाद में मिली सजा 

चीटिंग करने के बाद भी एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए और कुछ ही ओवरों के बाद उन्हें सौरव गांगुली ने आउट कर दिया. डिविलियर्स ने इस मैच में सिर्फ 15 रन बनाए. बारिश की वजह से ये मैच 31-31 ओवर का हो गया था और अफ्रीकी टीम 7 विकेट खोकर 148 रन बना पाई. भारत ने इस लक्ष्य को 30.2 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.   





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular