Wednesday, October 27, 2021
Home विश्व जलती मोमबत्ती के पास खड़े होकर Deodorant लगा रहा था लड़का तभी...

जलती मोमबत्ती के पास खड़े होकर Deodorant लगा रहा था लड़का तभी हुआ जोरदार धमाका, मुश्किल से बची जान


लंदन: ब्रिटेन (Britain) में एक 13 साल के लड़के की वजह से कई लोगों की जान आफत में आ गई. दरअसल, हुआ यूं कि लड़के ने जलती मोमबत्ती के पास खड़े होकर डियोड्रेंट (Deodorant) इस्तेमाल किया, जिससे आग लग गई और पूरी बिल्डिंग में अफरातफरी मच गई. करीब 70 फायर फाइटर ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. यह हादसा लंदन स्थिति एक मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में रात के समय हुआ. 

पास रखी थी Candle

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, 13 वर्षीय लड़के को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लड़के की मां ने बताया कि हादसा उस समय हुआ जब उनका बेटा डियोड्रेंट (Deodorant) इस्तेमाल कर रहा था. उन्होंने कहा, ‘बेटा जब डियोड्रेंट लगा रहा था, तब पास ही में टी-लाइट कैंडल रखी थी. डियोड्रेंट की कुछ छींटें उस पर गईं और अचानक आग लग गई’. 

ये भी पढ़ें -इस महिला की हाइट देख अच्छे-अच्छों के छूट जाते हैं पसीने, Guinness Book में दर्ज है नाम

धमाके से टूटे खिड़कियों के कांच

आग लगने के साथ ही एक जोरदार धमाका हुआ, जिससे बेडरूम की खिड़कियों के कांच टूट गए. इसके बाद आग फैलने लगी. इस बीच, किसी ने फायर ब्रिगेड को कॉल कर दिया. थोड़ी ही देर में करीब 70 फायर फाइटर मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद उन्होंने आग पर काबू पाया. रात करीब 8 बजे हुए इस हादसे के बाद बिल्डिंग के लोग जान बचाने के लिए भागकर नीचे आ गए.  

बुरी तरह जल गया लड़का 

इस दुर्घटना में नाबालिग लड़का बुरी तरह जल गया है. खासकर उसके पेट और हाथ पर काफी चोटें आईं हैं. पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लड़के की मां ने कहा, ‘जिस समय हादसा हुआ मैं पास ही कुछ समान खरीदने गई थी. मेरी बेटी के कॉल करके बताया कि घर में धमाका हुआ है. मैं तुरंत घर पहुंची तो पाया कि हर तरफ आग है’. बता दें कि डियोड्रेंट या सैनेटाइजर जैसी चीज़ों को इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. इनसे आग लगने का खतरा बना रहता है.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular