Saturday, June 25, 2022
Homeगैजेट्सजल्द आने वाली है Google की पहली Smartwatch, देखें कीमत और लॉन्च...

जल्द आने वाली है Google की पहली Smartwatch, देखें कीमत और लॉन्च की डिटेल


स्मार्टफोन के बाद अब सर्च इंजन कंपनी गूगल वियरेबल सेगमेंट में एंट्री करने के लिए तैयार है। द इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल अगले साल अपनी पहली इन-हाउस स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकती है। कंपनी फिलहाल पिक्सल वॉच पर काम कर रही है। वॉच के कुछ देशों में डेब्यू करने की उम्मीद है, खासकर जहां पिक्सेल फोन उपलब्ध हैं। इस स्मार्टवॉच को कथित तौर पर “रोहन” कोडनेम दिया गया है और अधिकारियों ने कर्मचारियों से कहा है कि वे अगले साल स्मार्टवॉच लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।

वॉच पर वियरओएस 3 पर चलने की उम्मीद
बता दें कि, 2014 से गूगल के पास एंड्रॉइड के लिए एक कम्पैनियन वियरेबल प्लेटफॉर्म है, कंपनी ने अभी तक अपनी स्मार्टवॉच नहीं बनाई है। अपकमिंग वॉच के वियरओएस 3 पर चलने की उम्मीद है। विशेष रूप से, लेटेस्ट सैमसंग गैलेक्सी वॉच 4 एकमात्र स्मार्टवॉच है जो सैमसंग के टिज़ेन और गूगल के वियरओएस इंटीग्रेटेड प्लेटफॉर्म, नए वियरओएस 3 पर चलती है।

ये भी पढ़ें- भारत में धूम मचाने आ रही है नई Realme Watch T1, बस इतनी होगी कीमत!

वॉच में नहीं होंगे फिजिकल बेज़ल
रिपोर्ट के अनुसार, कुछ कर्मचारियों द्वारा देखे गए आर्टिस्टिक रेंडर के अनुसार, गूगल वॉच में एक राउंड डायल होगा और कोई फिजिकल बेज़ल नहीं होगा। हालांकि ये स्मार्टवॉच फाइनल डिजाइन नहीं हो सकता है क्योंकि ये चीजें तब तक बदलती रहती हैं जब तक कि स्मार्टवॉच वास्तव में लॉन्च नहीं हो जाती।

इन हेल्थ फीचर्स से लैस होगी वॉच
इसके अलावा, पिक्सेल वॉच हेल्थ और फिटनेस मेट्रिक्स पर कब्जा कर लेगा और कंपनी कथित तौर पर कंपनी कथित तौर पर स्मार्टवॉच टीम के बाहर के कर्मचारियों को इसका परीक्षण करने और प्रतिक्रिया देने दे रही है। अपने वर्तमान स्वरूप में, स्मार्टवॉच में कथित तौर पर स्टेप काउंटर, हार्ट रेट मॉनिटर जैसे फीचर्स हैं और इसके लिए डेली चार्ज की आवश्यकता होने की संभावना है, जिसका अर्थ है कि इसमें बड़ी बैटरी नहीं हो सकती है। एक कर्मचारी ने यह भी संकेत दिया कि स्मार्टवॉच की चार्जिंग धीमी है।

ये भी पढ़ें- 20 हजार से कम बजट में आया Coolpad COOL 20 Pro फोन, पसंद न आए तो 90 दिन में वापस

इतनी हो सकती है कीमत!
गूगल पिक्सल वॉच बाजार में पहले से मौजूद ऐप्पल वॉच को चुनौती देगी। अगर इस पर विश्वास किया जाए, तो संभावना है कि गूगल वॉच की कीमत कम से कम $349 (लगभग 26,200 रुपये) होगी, जो किसी भी फिटबिट वियरेबल से अधिक होगी।

वॉच में ये भी होगा खास
एक पुरानी रिपोर्ट के अनुसार, “पिक्सेल वॉच में सॉफ्ट-टच एरिया के साथ एक गोलाकार डिस्प्ले है जो एक स्मूद टैक्टाइल फिनिश बनाता है। ऑलवेज-ऑन मोड ऑन होने पर मैट ग्लास स्क्रीन हमेशा कलाई बैंड के रंग से मेल खा सकती है। मैट और ग्लॉसी मैटेरियल्स की विविधता स्मार्टवॉच के अनुभव में एक क्रीमी और स्लीक फील जोड़ती है।”

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular