Tuesday, November 30, 2021
Homeगैजेट्सजल्द लॉन्च होगा फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi 12 Ultra, जानिए कीमत से लेकर...

जल्द लॉन्च होगा फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi 12 Ultra, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ


शाओमी अपना अगला प्रीमियम फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। पिछले साल ही शाओमी ने एमआई 11 अल्ट्रा के साथ फ्लैगशिप स्मार्टफोन सेगमेंट में बड़ी छलांग लगाई थी। हालांकि डिवाइस को आए हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है और अब शाओमी 12 अल्ट्रा से जुड़े लीक्स सामने आने लगे हैं। लेटेस्ट रिपोर्ट से पता चलता है कि शाओमी एक नहीं बल्कि दो डिवाइस लाएगा – एक स्टैंडर्ड शाओमी 12 अल्ट्रा और दूसरा शाओमी 12 अल्ट्रा एन्हांस्ड एडिशन। इन दोनों स्मार्टफोन्स को शाओमी के MIUI सोर्स कोड में थोर (Thor) और लोकी (Loki) के कोडनेम के साथ देखा गया था। थोर के अल्ट्रा होने की उम्मीद है, जबकि लोकी शाओमी 12 अल्ट्रा एन्हांस्ड एडिशन के रूप में लॉन्च हो सकता है।

शाओमी 12 अल्ट्रा में क्वालकॉम के अपकमिंग स्नैपड्रैगन 898 चिपसेट की सुविधा होने की उम्मीद है। चिपसेट के 30 नवंबर को क्वालकॉम टेक समिट के दौरान आने की उम्मीद है। इसलिए यह संभव है कि हम शाओमी 12 अल्ट्रा को इवेंट के बाद देख सकते हैं। हालांकि, एक रिपोर्ट बताती है कि स्मार्टफोन Q2 2022 में लॉन्च हो सकता है। शाओमी की ओर से अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है, इसलिए निश्चित रूप से कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

लीक हुई कैमरा डिटेल के अनुसार, शाओमी 12 अल्ट्रा में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सैमसंग GN5 सेंसर हो सकता है, जिसे तीन 48-मेगापिक्सल सेंसर के साथ जोड़ा जा सकता है। हमने अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर को शामिल करने के बारे में भी सुना है। जबकि यह अफवाह वाले शाओमी 12 अल्ट्रा का संक्षिप्त परिचय था, हमारे पास आपके साथ शेयर करने के लिए अधिक डिटेल हैं, तो चलिए शुरू करते हैं।

शाओमी 12 अल्ट्रा: स्पेक्स और फीचर्स
– शाओमी 12 अल्ट्रा पिछले कुछ समय से चर्चा में है। हालांकि, अभी बहुत अधिक डिटेल उपलब्ध नहीं हैं। एक रिपोर्ट बताती है कि शाओमी 12 अल्ट्रा 2022 की दूसरी तिमाही में आ सकता है। अब एक और रिपोर्ट सामने आई है कि शाओमी 12 अल्ट्रा के साथ शाओमी 12 अल्ट्रा एन्हांस्ड एडिशन नाम का एक अन्य फ्लैगशिप डिवाइस हो सकता है।

– इस जानकारी का खुलासा Xiaomiui नाम के ब्लॉग ने किया। रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी 12 अल्ट्रा और शाओमी 12 अल्ट्रा एन्हांस्ड एडिशन डिवाइस को MIUI सोर्स कोड में स्पॉट किया गया है। इन उपकरणों को कोडनेम – थोर और लोकी के साथ पाया गया था।

– ऐसा माना जाता है कि शाओमी 12 अल्ट्रा फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 898 चिपसेट द्वारा संचालित होगा। इस चिपसेट की अभी घोषणा नहीं हुई है और इसे स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन1 कहा जा सकता है। इसके अलावा, अपकमिंग स्मार्टफोन के कैमरा डिटेल सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें- अब Twitter पर भी होगी भारी कमाई, आ गया नया फीचर; कैसे होगा ट्रांजेक्शन जानिए सबकुछ

– रिपोर्ट्स की मानें तो स्मार्टफोन में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सैमसंग GN5 सेंसर होगा। मेन सेंसर के तीन 48-मेगापिक्सेल कैमरों से जुड़ने की उम्मीद है। इनमें से एक कैमरा अल्ट्रावाइड लेंस हो सकता है। ऐसा कहा जाता है कि इस कैमरा सिस्टम पर मैक्सिमम ज़ूम 120x तक सीमित होगा जो कि Mi 11 अल्ट्रा के समान हैं।

– एक और दिलचस्प लीक में, यह पता चला है कि शाओमी 12 अल्ट्रा Leica पावर्ड कैमरों के साथ शिप कर सकता है। लीक Weibo पर डिजिटल चैट स्टेशन से आया है, जिसमें कहा गया है कि शाओमी ने Leica के साथ हाथ मिलाया है। अगर यह सच है, तो हम भविष्य के शाओमी फ्लैगशिप को Leica ब्रांडिंग के साथ देखेंगे। शाओमी 12 अल्ट्रा इसे प्राप्त करने वाले पहले शाओमी उपकरणों में से एक है।

– अगर आपको याद हो तो हुवावे के कैमरे Leica ब्रांडिंग के साथ आए थे। हमने वनप्लस जैसे ब्रांडों से समान साझेदारी देखी है, जो हैसलब्लैड कैमरों के साथ आते हैं। और विवो अपने प्रमुख उपकरणों पर ZEISS ब्रांडिंग प्रदान करता है।

– इसके अलावा हमें ऑथेंटिकेशन के लिए नया अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर देखने को मिल सकता है। तो फिर, फोन 100W चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है।

– जबकि शाओमी 12 अल्ट्रा के बारे में हम इतना ही जानते हैं। शाओमी 12 सीरीज के अन्य फोन की डिटेल ऑनलाइन सामने आई है। शाओमी 12 और शाओमी 12 Pro को EEC लिस्टिंग और BIS लिस्टिंग में स्पॉट किया गया है।

ये भी पढ़ें- फ्लिपकार्ट पर मची लूट: ₹25000 तक सस्ते मिल रहे ये 5 फोन, लिस्ट में आईफोन भी शामिल; कल लास्ट डेट

– शाओमी 12 में एक केंद्रित सेल्फी कैमरा के साथ एक घुमावदार डिस्प्ले की सुविधा है। स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 2K रेजोल्यूशन LTPO पैनल हो सकता है। जैसा कि पहले बताया गया है, स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 898 चिपसेट के साथ आ सकता है। चिपसेट को 4nm मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस पर बेस्ड माना जा रहा है जो परफॉर्मेंस और एफिशिएंसी में सुधार लाता है। शाओमी 12 में 16GB तक रैम और 1TB का ऑनबोर्ड स्टोरेज मिल सकता है। शाओमी 12 पर कैमरा सिस्टम कमोबेश शाओमी 12 अल्ट्रा जैसा ही होगा।

कब लॉन्च होगा शाओमी 12 अल्ट्रा, कितनी होगी कीमत?
लॉन्चिंग की तारीख अभी पता नहीं चल पाई है। एक लीक से पता चलता है कि स्मार्टफोन Q2 2022 में लॉन्च हो सकता है। यह भी बताया गया है कि शाओमी 12 अल्ट्रा एक चीन-स्पेसिफिक डिवाइस हो सकता है। शाओमी 12 अल्ट्रा की कीमत के बारे में बहुत कम जानकारी है। लेकिन हम जानते हैं कि शाओमी 12 अल्ट्रा एक फ्लैगशिप ऑफरिंग होगा। शाओमी एमआई 11 अल्ट्रा को भारत में 69,999 में लॉन्च किया गया था। इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि आने वाले मॉडल की कीमत भी इसी तरह हो या कीमत में मामूली उछाल देखने को मिले।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular