Saturday, June 25, 2022
Homeभारतजल्द लॉन्च होगी देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Komaki Ranger, फुल...

जल्द लॉन्च होगी देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Komaki Ranger, फुल चार्ज में देगी 250 Km तक की रेंज


नई दिल्ली. देश की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Komaki Electric Vehicles) इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के लाइनअप के साथ बैटरी से चलने वाले टू-व्हीलर स्पेस में विस्तार करने की योजना बना रही हैं. जानकारी के मुताबिक, कंपनी अब देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक कोमाकी रेंजर (Komaki Ranger) को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी ने इस बात का दावा भी किया है कि यह नई बाइक 250 किलोमीटर तक की प्रति-चार्ज रेंज ऑफर करेगी. कोमाकी रेंजर को अगले साल जनवरी में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा.

कोमाकी रेंजर में ये होंगी खासियतें
नई रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूजर में 4 किलोवाट की क्षमता वाली बैटरी होगी. इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में यह देश का सबसे बड़ा बैटरी पैक होगा. कोमाकी रेंजर 5 हजार वॉट की मोटर से लैस होगा. यह मोटर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर कई तरह के इलाकों में अच्छी परफॉर्मेंस देने के योग्य बनाएगी. इसके अलावा इसमें बहुत सी एडवांस सुविधाएं भी होंगी जैसे कि क्रूज कंट्रोल, रिवर्स स्विच, रिपेयर स्विच, ब्लूटूथ आदि. कीमत की बात करें तो कोमाकी रेंजर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किए जाने के बाद ही इसका पता लगेगा. उम्मीद की जा रही है कि यह बाइक बजट में पेश की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Upcoming Bikes: दिसंबर 2021 में लॉन्च होने वाली हैं ये बाइक और स्कूटर, जानें कीमत और स्‍पेसिफिकेशंस

कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन के निदेशक गुंजन मल्होत्रा ने कहा, ”कुछ चीजों को अंतिम रूप दिया जा रहा है लेकिन हम इस नए प्रोडक्ट की कीमत कम रखेंगे. हम चाहते हैं कि हर कोई भारत में बने एक अच्छी क्वालिटी वाले क्रूजर की सवारी का एक्सपीरिएंस करे.”

पहले भी 4 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर चुकी है कंपनी
कोमाकी लगभग ₹30,000 से ₹1 लाख के बीच में एक्स-शोरूम कीमत के साथ कई इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक जैसे प्रोडक्ट्स की पेशकश करता है. कंपनी भारतीय बाजार इससे पहले भी 4 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर चुकी है.

Tags: Auto News, Electric vehicle, Electric Vehicles





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular