Wednesday, October 20, 2021
Home राजनीति जहरीली गैस की वजह से दो लोगों की मौत: पटना के बेउर...

जहरीली गैस की वजह से दो लोगों की मौत: पटना के बेउर में सीवरेज में चैंबर बनाने के लिए उतरे थे दोनों, दम घुटने से हुई मौत


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
रेस्क्यू ऑपरेशन कर दोनों मजदूरों को बाहर निकाला गया। - Dainik Bhaskar

रेस्क्यू ऑपरेशन कर दोनों मजदूरों को बाहर निकाला गया।

पटना के बेउर इलाके में नमामि गंगे प्रोजेक्ट में काम कर रहे दो मजदूरों की जान जहरीली गैस की वजह से चली गई। एक निर्माण कंपनी के दो मजदूर सोमवार दोपहर सीवरेज में चैंबर बनाने का काम करने लिए उतरे थे। इसी दौरान दोनों की दम घुटने लगी। दोनों ने मदद के लिए शोर मचाया, जिसके बाद मजदूर मदद के लिए दौड़ पड़े। इसी कंपनी के अधिकारी और बेउर थाने की पुलिस दलबल के साथ पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु कर दिया। करीब एक तक कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों मजूदरों को बाहर निकाला। दोनों को गंभीर हालत में PMCH भेज दिया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

मृतकों की पहचान बंगाल के मुर्सिदाबाद के निवासी मो. सद्दाम हुसैन एवं इकबाल हुसैन के रूप में हुई है। घटना के बाद मजदूरों में भय का माहौल बना है । मजदूरों का आरोप है कि इतने बड़े प्रोजेक्ट में हमलोगों से काम तो लिया जा रहा है लेकिन सुरक्षा की कोई व्यवस्था सही ढंग से नहीं की गई। मजूदरों ने हादसे के बाद जमकर हंगामा किया और सुरक्षा की मांग की।

इस संबंध में प्रशिक्षु DSPअमित कुमार ने बताया कि दोनों मजदूर पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। दोनों की मौत सीवरेज में दम घुटने से हुई है। मामले की जांच की जा रही है। कंपनी के अधिकारियों से पूछताछ की जा रही है। दोनों मजदूरों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular