Sunday, December 5, 2021
Homeराजनीतिजानिए पटना में कैसे बढ़ जाएगी ठंड?: 48 घंटे में ठंड बढ़ने...

जानिए पटना में कैसे बढ़ जाएगी ठंड?: 48 घंटे में ठंड बढ़ने के आसार, रात के साथ सुबह में भी हुआ ठंड का एहसास


पटनाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पटना में आने वाले 48 घंटे में ठंड बढ़ने का अनुमान है। बादलों का प्रभाव दिखने लगा है जिससे सूर्य की गर्मी में कमी आ रही है। अब रात के साथ सुबह भी ठंड का एहसास होने लगा है। मौासम विभाग के मुताबिक आने वाले 48 घंटे में मौसम अपना प्रभाव दिखाना शुरु कर देगा। राज्य के अधिकांश जगहों पर ऐसे ही मौसम का प्रभाव दिख रहा है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 2 दिनों में ठंड बढ़ जाएगी।

अरब सागर में बन रहे सिस्टम का असर

मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर के ऊपरी हिस्से में निम्न हवा के दबाव की वजह से वहां से विस्तारित बादलों का प्रभाव देश के मैदानी हिस्से से होते हुए बिहार तक पहुंच रहा है। इसके प्रभाव से पटना, गया, बेगूसराय सहित बिहार के सभी हिस्से में आसमान पर बादल छाए हुए हैं। इस दौरान 5 से 9 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से रुक-रुक करके हवाएं चल रही हैं, जिससे दिन और रात में मौसम सर्द हो रहा है।

पटना में दिख रहा है ठंड का असर

मौसम विभाग के मुताबिक हवा के साथ आसमान पर छाए बादलों की वजह से पटना में रात का तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रिकार्ड किया गया है। यह लखनऊ, भोपाल, इंदौर, रांची, कानपुर, भागलपुर, मुजफ्फरपुर सहित अन्य कई शहरों से कम है। हालांकि, दिन का तापमान अधिकांश जगहों से एक से 4 डिग्री तक अधिक है। इस दौरान शिमला, नई दिल्ली, चंडीगढ़ का पारा पटना से कम रिकार्ड किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक शुष्क मौसम और आसमान पर बादल छाए रहने की वजह से 22 नवंबर तक दिन और रात का तापमान स्थिर रहेगा। जिसके बाद हवा के रुख में होने वाले बदलाव का असर सर्द मौसम पर दिखाई देगा।

14 से कम हो सकता है पटना का तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को पटना में अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इस दौरान दिन में हल्की धूप रही, लेकिन शाम होते ही मौसम सर्द हो गया। शनिवार को पटना में अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री से कम होने का पूर्वानुमान है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular