Friday, January 28, 2022
Homeविश्वजिसने चेहरे पर फेंका तेजाब, उसी लड़के से रचाई शादी, इश्क में...

जिसने चेहरे पर फेंका तेजाब, उसी लड़के से रचाई शादी, इश्क में ऐसे आया उलटफेर


अंकारा: एसिड अटैक के कई मामले दिल को दहलाने वाले होते हैं. इसके लिए सजा के कई कानून भी हैं. पूरी दुनियाभर में ही यह एक जघन्य अपराध है. लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां लड़की ने उस शख्स से ही शादी कर ली जिसने उस पर एसिड फेंका. यह मामला तुर्की का है जहां महिला ने चेहरे पर तेजाब फेंकने वाले उसी शख्स से शादी कर ली है, जिससे वह लगभग अंधी और बदरंग हो गई है. इस एसिड अटैक के बाद 20 साल की युवती को अब केवल 30% ही दिखाई देता है. 

जेल से रिहा होकर रचाई शादी

वैसे तो यह शख्स जेल में था लेकिन COVID के चलते नियमों में बदलाव के बाद उसे जेल से जल्दी रिहा कर दिया गया. लोग इस युवती की लोग सोशल मीडिया पर आलोचना कर रहे हैं. उसने कहा कि उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था. युवती का नाम बेरफिन ओजेक (Berfin Ozek) है, जिस शख्‍स से उसने शादी की है, उसका नाम कासिम ओजन सेल्‍टी (Casim Ozan Celti) है.

यह भी पढ़ें: जहां हुआ ईसा मसीह का जन्म वहां इस बार भी क्रिसमस का जश्न फीका, जानिए क्यों?

ब्रेकअप के बाद फेंका एसिड

20 साल के बर्फिन ओजेक पर उसके एक्स बॉयफ्रेंड 23 वर्षीय कासिम ओजान सेल्टिक ने 2019 में उनका ब्रेकअप के बाद एसिड अटैक कर दिया था. कासिम ने एसिड हमला करने से पहले युवती से कहा था, ‘अगर वह उसकी नहीं हो सकती तो किसी की भी नहीं हो सकती’. इस हादसे के बाद जब लड़की को होश आया तो उसने अपनी आपबीती बताई. जिसके बाद उसके बॉयफ्रेंड को सजा मिली. बाद में उसके बॉयफ्रेंड को इस बात का अहसास हुआ, उसने लगातार उसने माफी मांगी. कई मैसेज किए. इसके बाद बेरफिन ने इस मामले में शिकायत वापस ले ली.

लड़की ने कहा- ‘हम प्यार करते हैं’

पीड़िता ने कुछ समय बाद अपनी शिकायत वापस लेने पर सहमति जताते हुए लिखा: ‘मैं उसके साथ चार दीवारों के बीच सहज नहीं हूं. हमने एक-दूसरे को कई पत्र लिखे हैं. मैंने खुद को उसे दे दिया है. मैं उससे बहुत प्यार करती हूं, वह मुझसे बहुत प्यार करता है.’

यह भी पढ़ें: ये हैं दुनिया के 5 सबसे जहरीले जीव, जो पलभर में ही सुला सकते हैं इंसान को मौत की नींद

जेल से जल्दी निकला शख्स

डेली मेल में छपी एक खबर के अनुसार, कासिम ने बेरफिन पर एसिड साल 2019 में फेंका था. दोनों ही लोग रिलेशनशिप में थे. जैसे ही दोनों के बीच ब्रेकअप हुआ, इसके बाद युवक ने उस पर एसिड फेंक दिया. इस मामले में युवक को 13 साल 6 महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी. लेकिन कानून में बदलाव के कारण वह जेल से जल्‍दी छूट गया. 

जेल से निकलकर किया प्रपोज

जेल से रिहा होने के बाद, उस लड़के ने तुरंत उस लड़की को प्रपोज कर दिया – और लड़की ने प्रपोजल स्वीकार कर लिया. फिर शादी की तारीख तय हुई और युवती ने इस महीने की शुरुआत में उससे शादी कर ली.

यह भी पढ़ें: नाक देखकर खुद आ जाती थी शर्म, लोग उड़ाते थे मजाक; इस तरह बदली जिंदगी

पिता ने कही ये बात

शादी के बारे में बात करते हुए, बर्फिन के पिता, यासर ओजेक ने कहा, ‘उसने हमारी जानकारी के बिना शादी कर ली. मैंने उसके लिए वर्षों तक संघर्ष किया है, और अब यह सब बेकार हो गया है.’

सोशल मीडिया पर आए ऐसे रिएक्शन

एक यूजर ने लिखा कि माफी से अपराध कम नहीं हो जाता. मुझे लगता है कि ये शादी एक या दो महीने में खत्‍म हो जाएगी. इस युवती को उसी युवक के साथ रहना होगा, जिसने उसके साथ बर्बरता की थी. 

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular