Tuesday, November 30, 2021
Homeखेलजो कभी नहीं कर पाए Shami-Bumrah, इस गेंदबाज ने एक ही सीजन...

जो कभी नहीं कर पाए Shami-Bumrah, इस गेंदबाज ने एक ही सीजन में किया ऐसा बड़ा कारनामा


नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 138 रन बनाए और कोलकाता को 139 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में कोलकाता ने 2 गेंद रहते ये मुकाबला जीत लिया. आरसीबी भले ही हार गई हो लेकिन टीम के एक तेज गेंदबाज ने अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. 

ड्वेन ब्रावो की बराबरी की 

आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने पूरे आईपीएल सीजन में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है. हालांकि, टीम फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है लेकिन हर्षल पटेल ने अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है. हर्षल पटेल एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ड्वेन ब्रावो के साथ नंबर-1 पर आ गए हैं. उन्होंने इस आईपीएल सीजन में 32 विकेट लिए जो किसी भी गेंदबाज के द्वारा एक सीजन में लिए गए सर्वाधिक विकेट हैं. ब्रावो के नाम भी इतने ही विकेट हैं जो उन्होंने 2013 में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए हासिल किए थे.

इस आईपीएल में की है बेहतरीन गेंदबाजी 

हर्षल पटेल ने इस आईपीएल सीजन में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया है. हर्षल ने अपनी गेंदबाजी में बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाजों को आउट किया है. उन्होंने इस आईपीएल सीजन में एक हैट्रिक भी अपने नाम की है. इसके अलावा मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मुकाबले में 5  विकेट भी अपने नाम किए हैं. कोलकाता के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में उनके पास ब्रावो के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका था लेकिन पडिक्कल ने उनकी गेंद पर सुनील नारायण का कैच छोड़ दिया, जिसके कारण वह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गए. हर्षल ने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. 

इस लिस्ट में शामिल हैं दिग्गज भारतीय गेंदबाज 

एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में कई बड़े भारतीय गेंदबाज शामिल हैं. हर्षल पटेल के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं जिनके नाम एक आईपीएल सीजन में 27 विकेट हैं. भारतीय गेंदबाजों में तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार हैं जिन्होंने 26 विकेट एक आईपीएल सीजन में लिए हैं. इसके बाद हरभजन सिंह और जयदेव उनादकट हैं जिनके नाम 24-24 विकेट हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular