Tuesday, August 9, 2022
Homeगैजेट्सटाटा ने फिर बढ़ाई मारुति-हुंडई की टेंशन, अप्रैल में जमकर बिकीं गाड़ियां,...

टाटा ने फिर बढ़ाई मारुति-हुंडई की टेंशन, अप्रैल में जमकर बिकीं गाड़ियां, 65% की ग्रोथ


पिछले कुछ महीनों से टाटा मोटर्स ने मारुति सुजुकी और हुंडई जैसी दिग्गज कंपनियों के लिए टेंशन बढ़ा रखी है। अप्रैल में भी गाड़ियों की बिक्री के आंकड़े कुछ ऐसे ही संकेत दे रहे हैं। जहां मारुति और हुंडई ने फिर से गिरावट दर्ज की है, वहीं टाटा मोटर्स की बिक्री में शानदार पॉजिटिव ग्रोथ दर्ज की गई।

तीसरे नंबर पर रही Tata

अप्रैल 2022 में कुल 2,93,435 यूनिट्स की बिक्री हुई, जबकि पिछले साल की इसी अवधि में 2,86,699 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। टॉप 10 की लिस्ट में, 6 कार कंपनियों ने साल-दर-साल पॉजिटिव ग्रोथ दर्ज की है। पहले नंबर पर मारुति सुजुकी रही दूसरी पर hyundai रही है। वहीं, टाटा मोटर्स लगातार तीसरे पायदान पर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: इंडियंस ने खोली लग्जरी कारों के लिए तिजोरी, मारुति और हुंडई को छोड़ इस कंपनी की कारों को जमकर खरीदा

रोचक बात यह है कि मारुति सुजुकी और हुंडई दोनों ने ही अप्रैल 2022 में करीब 10 फीसदी की गिरावट दर्ज की है। लिस्ट में तीसरे नंबर पर रही टाटा मोटर्स ने अप्रैल में 41,587 यूनिट्स की बिक्री की। हालांकि, कंपनी की MoM बिक्री में 1.67% की मामूली गिरावट आई।  

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें: भूल जाइए पेट्रोल खर्च! सिंगल चार्ज पर 300Km दौड़ने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, डिजाइन-फीचर्स दीवाना बना देंगे

पिछले साल इसी अवधि में कंपनी की बिक्री 25,095 यूनिट्स थी। इस तरह Tata Motors ने 65.72% की पॉजिटिव ग्रोथ दर्ज की। कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 14.17% है। नेक्सॉन, पंच, अल्ट्रोज़, हैरियर और सफारी जैसी कारों की सफलता के साथ टाटा लगातार मजबूत होता जा रहा है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular