Saturday, December 4, 2021
Homeखेलटीम इंडिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुआ इंग्लैंड का ये खतरनाक...

टीम इंडिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुआ इंग्लैंड का ये खतरनाक खिलाड़ी, T20 वर्ल्ड कप में खेलना संदिग्ध


लंदन: इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन का उंगली की चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप में खेलना संदिग्ध है. लियाम लिविंगस्टोन को भारत के खिलाफ दुबई में अभ्यास मैच के दौरान चोट लगी थी. ‘स्काइ स्पोर्ट्स’ की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड अगले 24 घंटे तक उनकी चोट पर नजर रखने के बाद ही फैसला लेगा.

चोटिल हुआ इंग्लैंड का ये खतरनाक खिलाड़ी

भारत ने यह मैच सात विकेट से जीता. मैच के आखिरी क्षणों में सीमारेखा पर कैच लपकने की कोशिश में लिविंगस्टोन को चोट लगी. लियाम लिविंगस्टोन ने 20 गेंद में 30 रन बनाए और दो ओवर में 10 रन देकर एक विकेट लिया. लियाम लिविंगस्टोन को स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स की जगह टीम में रखा गया था. स्टोक्स मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से दूर हैं.

भारत ने इंग्लैंड को रौंदा 

इंग्लैंड को बुधवार को न्यूजीलैंड से एक और अभ्यास मैच खेलना है. वर्ल्ड कप में वह वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को अपने अभियान का आगाज करेगा. टी20 वर्ल्ड कप के पहले वार्मअप मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से पीटकर टूर्नामेंट के लिए अपने इरादे जाहिर कर दिए.

इशान किशन ने गर्दा उड़ाया

इशान किशन ने ऐसा गर्दा उड़ाया कि इंग्लैंड टीम के पास इसका कोई जवाब नहीं था. इशान ने 46 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इशान किशन की इस पारी के बाद कप्तान विराट कोहली की टेंशन बढ़ गई है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाए या फिर तूफान मचा रहे इशान किशन को. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 188 रन बनाए, जिसमें जॉनी बेयरस्टॉ (36 गेंदों पर 49 रन) और मोईन अली (20 गेंदों पर नाबाद 43) ने अहम योगदान दिया.

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 40 रन देकर तीन विकेट लिए. राहुल ने 24 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 51 रन जबकि इशान ने 46 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 गेंदों पर 82 रन जोड़े. आखिर में ऋषभ पंत (14 गेंदों पर नाबाद 29) और हार्दिक पांड्या (10 गेंदों पर नाबाद 16) ने टीम का स्कोर 19 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन पर पहुंचाया.

भारत का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया से

भारत अपना अगला अभ्यास मैच बुधवार को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा जबकि इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा. ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को एक अन्य अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को तीन विकेट से हराया. न्यूजीलैंड ने सात विकेट पर 158 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 19.5 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular