Sunday, December 5, 2021
Homeखेलटीम इंडिया के लिए बोझ बना ये खिलाड़ी, पूरे टी20 वर्ल्ड कप...

टीम इंडिया के लिए बोझ बना ये खिलाड़ी, पूरे टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में कोहली नहीं देंगे मौका!


नई दिल्ली: T20 World Cup 2021 की शुरुआत UAE में हो चुकी है. टी20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. भारत टी20 वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान से नहीं हारा है, ऐसे में वह इस मैच को जीतने के लिए हर हाल में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारेगा. एक खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए बोझ बन रहा है, ऐसे में कप्तान विराट कोहली शायद ही उस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में मौका दें. विराट कोहली उस खिलाड़ी को पूरे टूर्नामेंट से बाहर रख सकते हैं.

टीम इंडिया के लिए बोझ बना ये खिलाड़ी

सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए बोझ साबित हो रहे हैं. पिछले लंबे समय से इस खिलाड़ी का फ्लॉप शो जारी है, ऐसे में इस खिलाड़ी को घटिया फॉर्म के कारण कप्तान विराट कोहली पूरे टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में मौका नहीं देंगे. सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन ने अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह पाने का दावा ठोका है. टी20 वर्ल्ड कप के पहले वार्मअप मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से पीटकर टूर्नामेंट के लिए अपने इरादे जाहिर कर दिए. 

पूरे टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में कोहली नहीं देंगे मौका

इशान किशन ने ऐसा गर्दा उड़ाया कि इंग्लैंड टीम के पास इसका कोई जवाब नहीं था. इशान ने 46 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. वहीं, इसी मैच में सूर्यकुमार यादव सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन सिधार गए. प्लेइंग इलेवन को लेकर अब विराट कोहली की टेंशन बढ़ गई है. रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा. नंबर 3 पर कप्तान विराट कोहली की जगह फिक्स है. भारत को अगर मैच जीतना है, तो कप्तान विराट कोहली नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव का पत्ता काटकर ईशान किशन को मौका देंगे. ईशान किशन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और बेहतरीन विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. IPL के बाद टी20 वर्ल्ड कप में भी सूर्यकुमार यादव फिसड्डी साबित हुए हैं. इस खराब प्रदर्शन को देखने के बाद हर कोई बेहद निराश है.

बेहद खतरनाक हैं ईशान किशन

ईशान किशन बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं. इस साल मुंबई IPL प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई, लेकिन आखिरी लीग मैच में ईशान किशन ने कमाल कर दिया. आखिरी लीग मैच में जब मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से था. ये एक करो या मरो मैच था जिसे मुंबई इंडियंस को करीब 170 रनों से जीतना जरूरी था. मुंबई प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन इस मैच में ईशान किशन के बल्ले ने खूब कहर मचाया. ईशान ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में 84 रन ठोक दिए.

फिसड्डी साबित हुआ ये खिलाड़ी

सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन पर लगातार कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. सूर्यकुमार यादव पर एक नजर डालें तो IPL में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. T20 World Cup 2021 की शुरुआत UAE में हो चुकी है और सोमवार को भारत ने अपने पहले वार्मअप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दे दी. IPL के बाद टी20 वर्ल्ड कप में भी सूर्यकुमार यादव फिसड्डी साबित हुए हैं. टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में सूर्यकुमार यादव के लिए श्रेयस अय्यर जैसे टैलेंटेड खिलाड़ी की अनदेखी की थी. श्रेयस अय्यर को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा है. सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच में सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए.

पूरे टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.  

भारत जीत सकता है टी20 वर्ल्ड कप

भारत को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन एक टीम ऐसी है जो टीम इंडिया का ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ सकती है. टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का सपना जो टीम तोड़ सकती है, वो टी-20 फॉर्मेट की सबसे खतरनाक टीम वेस्टइंडीज है. वेस्टइंडीज ने साल 2016 में खेले गए पिछले टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत को सेमीफाइनल में हराकर बाहर कर दिया था. 2016 टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब भी वेस्टइंडीज ने जीता था, जो इस बार डिफेंडिंग चैम्पियन भी है.

ये टीम भारत के लिए खतरा 

वेस्टइंडीज के लगभग सभी खिलाड़ी टी-20 स्पेशलिस्ट हैं, जो दुनियाभर में टी-20 लीग खेलकर मजबूत हो चुके हैं. IPL में भी वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का अन्य देशों के क्रिकेटर्स के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलता है. एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था, लेकिन उसके बाद से ही वह इस ट्रॉफी को हासिल नहीं कर पाया. इस बार भारत टी-20 वर्ल्ड कप हर हाल में जीतना चाहेगा. 

पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. बता दें कि भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था.

2 साल बाद होगी भारत और पाक में भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें 2 साल बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. पिछली बार दोनों टीमें 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं. उस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी थी. रोहित शर्मा ने उस मुकाबले में 140 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी थी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular