Sunday, January 16, 2022
Homeखेलटीम मैनेजमेंट इस साल ढूंढ लेगी Ajinkya Rahane का रिप्लेसमेंट, ये 2...

टीम मैनेजमेंट इस साल ढूंढ लेगी Ajinkya Rahane का रिप्लेसमेंट, ये 2 बल्लेबाज हैं तगड़े दावेदार


नई दिल्ली: इस बात में कोई शक नहीं कि टीम इंडिया (Team India) इस वक्त टेस्ट क्रिकेट मे सबसे मजबूत साइड है, लेकिन इस टीम में कई ऐसी कमियां है जो उसे अहम मौके पर नुकसान पहुंच देती है. इसको देखते हुए भारतीय सेलेक्टर्स कुछ कड़े फैसले ले सकते हैं.

रहाणे के रिप्लेसमेंट की तलाश

भारतीय टीम मैनेजमेंट इस साल कई अहम फैसले ले सकती है, जिसमें अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का रिप्लेसमेंट खोजना सबसे अहम है. 2021 की शुरुआत में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जिताने के बाद रहाणे ने अब कुछ भी हैरतअंगेज परफॉरमेंस नहीं दी है.

2020 में रहाणे ने लगाया था शतक

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने आखिरी बार टेस्ट शतक दिसंबर 2020 में मेलबर्न के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था. पिछले साल उन्होंने टेस्ट की 12 पारियों में महज 2 अर्धशतक लगाए, उनका औसत 19.57 का रहा. हालांकि उनकी उनकी 2 फिफ्टी अहम मौके पर आई जिसमें लॉर्ड्स टेस्ट शामिल रहा.

रहाणे से हाल ही में छिनी कप्तानी

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लगातार खराब प्रदर्शन की सजा मिली और उनसे टेस्ट टीम की उपकप्तानी छीन ली गई. केपटाउन (Cape Town) के न्यूलैंड्स (Newlands) मैदान में खेले जा रहे मौजूदा टेस्ट की दोनों पारियों में उनके स्कोर क्रमश: 9 और 1 रहे. 
 

कंसिस्टेंट बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे रहाणे

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की सबसे बड़ी दिक्कत उनकी कंसिस्टेंसी है, वो हर मैच में टीम के लिए अहम योगदान नहीं दे पाते, यही वजह है कि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ऐसे बल्लेबाज को उनकी जगह फिट करना चाहते हैं जो रहाणे का लॉन्ग टर्म रिप्लेसमेंट साबित हो.

कौन होगा रहाणे का रिप्लेसमेंट?

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के रिप्लेसमेंट के 2 सबसे बड़े दावेदार हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) हैं. हनुमा को उनके जुझारुपन के लिए जाना जाता है, वो मुश्किल वक्त में रन बनाने के लिए मशहूर हैं. वही श्रेयस ने अपने डेब्यू मैच में शतक और अर्धशतक लगाकर तहलका मचा दिया था.
 

कोच द्रविड़ कब तक देंगे रहाणे को मौका?

टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) हालांकि इस बात को जोर देकर कह चुके हैं कि हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टीम में जगह पक्की करने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन अजिंक्य रहाणे जिस तरह से नाकाम हो रहे उसे देखकर कहा जा सकता है कि विहारी और अय्यर जल्द टेस्ट टीम के रेग्युलर खिलाड़ी बन सकते हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular