Tuesday, November 30, 2021
Homeखेलटी-20 वर्ल्ड कप से बाहर, टीम इंडिया कल जयपुर आएगी: 3 दिन...

टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर, टीम इंडिया कल जयपुर आएगी: 3 दिन तक होटल में ही क्वारैंटाइन रहेंगे खिलाड़ी, दर्शकों की मौजूदगी में होगा भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • On November 10, The Indian Team Will Reach Jaipur, The First Examination Of The New Coach And Captain Will Be Held In Pink City.

जयपुर29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
17 नवंबर को जयपुर में मैच खेलेगी टीम। - Dainik Bhaskar

17 नवंबर को जयपुर में मैच खेलेगी टीम।

टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है, लेकिन राजस्थान के खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 17 नवंबर को टी-20 मैच खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया 10 नवंबर को जयपुर पहुंच रही है। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड से मुकाबला करेगी। स्टेडियम में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि जयपुर में कोरोना के बाद पहली बार दर्शकों की मौजूदगी में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होगा।

10 नवंबर को जयपुर आएगी भारतीय टीम
जयपुर में 17 नवंबर को होने जा रहे टी-20 मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी 10 नवंबर को जयपुर पहुंचेंगे। जो 3 दिन तक होटल में ही क्वारैंटाइन रहेंगे। इसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी 14 से 16 नवंबर तक सवाई मानसिंह स्टेडियम में प्रैक्टिस करेंगे।

वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम भी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद सीधे जयपुर पहुंचेगी। जहां पर क्वारैंटाइन पीरियड पूरा होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। इसके बाद 18 नवंबर को दोनों टीमें दूसरे मुकाबले के लिए जयपुर से रांची रवाना होगी।

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में मैच के आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में मैच के आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

दर्शकों की मौजूदगी में होगा मैच
राजस्थान सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इसमें कोरोना गाइडलाइन के नियमों के तहत 100% कैपेसिटी के साथ खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन की अनुमति है। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में दर्शक दीर्घा बनानी शुरू कर दी है।

आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा ने बताया कि मैच के दौरान RTPCR टेस्ट या फिर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट वाले दर्शकों को ही स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति दी जाएगी। शर्मा ने कहा कि आरसीए ने सरकार से दर्शकों की 100% मौजूदगी को लेकर मार्गदर्शन मांगा है। ऐसे में राज्य की अनुमति के बाद मैच के टिकट काउंटर शुरू किए जाएंगे।

कप्तान और कोच की जयपुर में होगी पहली परीक्षा
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया है। ऐसे में बतौर कोच राहुल द्रविड़ की पहली परीक्षा जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगी। जहां भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड से मुकाबला करेगी।

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद जयपुर के SMS स्टेडियम में ही भारतीय टीम नए कप्तान के साथ पहला मुकाबला खेलेगी। अब तक भारतीय टीम के नए कप्तान का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन सूत्रों के अनुसार रोहित शर्मा का नाम लगभग फाइनल हो चुका है। SMS जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 8 साल बाद होने जा रहा क्रिकेट मैच कई महीनों में काफी खास होने जा रहा है।

2013 में हुआ था आखिरी मैच
जयपुर को 16 अक्टूबर 2013 में अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी मिली थी। तब ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत का वनडे मुकाबला हुआ था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 359 रनों का विशाल टारगेट दिया था। भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 43.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए, ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। जयपुर का सवाई मानसिंह स्टेडियम बैटिंग पिच माना जाता है। यहां बड़ी संख्या में IPL मैच भी हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular