Saturday, December 4, 2021
Homeखेलटी20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार का कारण...

टी20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार का कारण बन सकता है ये खिलाड़ी, करना होगा बाहर


दुबई: भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत बेहद भयानक रही और पहले ही मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. भारत को पाकिस्तान के हाथों रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है. भारत को अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतना है, तो एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाना होगा, क्योंकि ये खिलाड़ी हार का कारण भी बन सकता है. अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है. ऐसे में टीम इंडिया कोई चांस नहीं लेना चाहेगी.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कर दिया था बंटाधार

टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को मैच हारकर कीमत चुकानी पड़ रही है. रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का घटिया प्रदर्शन देखने को मिला, जो टीम इंडिया की हार का कारण भी बना. इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर में 25 रन लुटा दिए. भुवनेश्वर कुमार को इस दौरान एक विकेट भी नहीं मिला. 

Playing 11 में जगह के हकदार नहीं

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जगह शार्दुल ठाकुर Playing 11 में मौका पाने के हकदार हैं, जो गेंद और बल्ले दोनों से ही हिट हैं. भुवनेश्वर कुमार का स्लॉग ओवरों में तो बुरा हाल रहा है. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. ऐसे में अगर भुवनेश्वर कुमार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के अगले मैच में मौका मिला, तो वह भारत की हार का कारण बन सकते हैं.  हाल ही में खत्म हुए आईपीएल में भुवनेश्वर के प्रदर्शन के बाद सार्वजनिक रूप से उनके चयन पर बहस हो रही थी और कई विशेषज्ञों ने उन्हें अपनी टीम में नहीं रखा था, लेकिन सेलेक्टरों ने उन पर भरोसा जताया. भुवनेश्वर 11 मैचों में फेंके 42 ओवरों में सिर्फ छह ही विकेट ले सके. उनका इकॉनमी रेट 7.97 का रहा और ये दोनों ही बातें उनके स्तर से बिल्कुल भी मेल नहीं खातीं.

सेलेक्टर्स से हुई बड़ी गलती

टी20 वर्ल्ड कप में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाजों को चुना गया है. भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन को देखते हुए उनकी टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं बनती. भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में न तो कोई रफ्तार है और न ही वह अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों में डर पैदा कर सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार की पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने जमकर धज्जियां उड़ाई. भुवनेश्वर कुमार इस मैच में लय नहीं पकड़ पाए. इस दौरान भुवी को एक भी विकेट नहीं मिला. भुवनेश्वर कुमार के इस लचर प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वह जगह बनाने के लायक नहीं रहे. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular