Saturday, May 8, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स टेलीग्राम के People Nearby फीचर का हो सकता है मिस यूज! जानिए...

टेलीग्राम के People Nearby फीचर का हो सकता है मिस यूज! जानिए कैसे?


टेलीग्राम के फीचर पीपल नियरबाय

टेलीग्राम के फीचर पीपल नियरबाय

टेलीग्राम (Telegram) ने इस फीचर को 2019 में रोल आउट (Role out) किया था. वहीं इसका अपडेट वर्जन जनवरी 2020 में रोल आउट किया गया. इस फीचर को के जरिए सोशल नेटवर्क (Social Networks) को बढ़ावा देना था.

नई दिल्ली. टेलीग्राम ने बीते साल People Nearby फीचर को अनजान लोगों से संपर्क करने के लिए लॉन्च किया था. जिसमें कोई टेलीग्राम यूजर अपने इस फीचर को एक्टिव करता है तो उसे अपने आप-पास मौजूद टेलीग्राम यूजर की लिस्ट दिखाई देती थी. जिसके जरिए एक यूजर दूसरे यूजर से आसानी से चैट के जरिए संपर्क कर सकता था. लेकिन इस फीचर में एक परेशानी भी है जो आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है. आइए जानते है इसके बारे में…

People Nearby फीचर से मिलती है एग्जेक्ट लोकेशन- टेलीग्राम के इस फीचर के बारे मे अहमद के नोट्स ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, एक विरोधी तीन स्थानों के लिए अपने स्थान को खराब कर सकता है और उपयोगकर्ताओं के सटीक स्थान को जानने के लिए तीन त्रिभुज मंडलियों को आकर्षित करने के लिए उनका उपयोग कर सकता है. हालाँकि, इस समस्या का एक सरल समाधान है मेक माई विज़िबल विकल्प को बंद रखना. वहीं ब्लॉगर ने अपने ब्लाग में दावा किया है कि उन्होंने इस मुद्दे पर टेलीग्राम से संपर्क किया. जिसका जवाब देते हुए टेलीग्राम ने कहा कि, पीपल नियर सेक्शन में उपयोगकर्ता जानबूझकर अपने स्थान को साझा करते है. वहीं कुछ स्थितियों में यूजर की सटीक लोकेशन का पता किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Capitol hill violence: बार-बार कैसे ट्रंप पर एक्शन लेते रहे ट्विटर और एफबी?

People Nearby फीचर 2019 में किया था लॉन्च- आपको बता दें टेलीग्राम ने इस फीचर को 2019 में रोल आउट किया था. वहीं इसका अपडेट वर्जन जनवरी 2020 में रोल आउट किया गया. इस फीचर को के जरिए सोशल नेटवर्क को बढ़ावा देना था. वहीं टेलीग्राम को वाट्सऐप का प्रतिद्वंद्वी मैसेजिंग ऐप भी माना जाता है. क्योंकि इस ऐप की मदद से सुरक्षित चैट संभवत है. जिसके चलते इसके फिलहाल 500 मिलियन से ज्यादा यूजर है.यह भी पढ़ें: Google के कर्मचारियों ने गुप्त तरीके से बनाया लेबर यूनियन, शोषण के खिलाफ लड़ने का मकसद

टेलीग्राम नई सुविधाओं पर लेगा शुल्क- हाल ही में टेलीग्राम ने घोषणा कि वह इस साल कुछ नई सुविधाओं को पेश करेगा. जिन पर शुल्क लगाया जा सकता है. वहीं इन सुविधाओं को केवल भुगतान करने वाले यूजर की उपयोग कर सकेंगे. वहीं टेलीग्राम ने साफ किया कि जो सेवाएं फिलहाल दी जा रही है वह सभी फ्री रहेगी. 








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular