Friday, July 23, 2021
Home खेल टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी: 3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के बाद...

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी: 3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के बाद जडेजा, सिराज और पुजारा ने ट्रेनिंग शुरू की, 12 दिन बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • ICC WTC Final: Team India’s 3 day Quarantine Over, Ravindra Jadeja Mohammed Siraj Starts Training World Test Championship | Cheteshwar Pujara Virat Kohli Ajinkya Rahane

साउथैंप्टन11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया ने साउथैंप्टन में ट्रेनिंग शुरू कर दी है। इंग्लैंड में 3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के बाद रविवार को रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और चेतेश्वर पुजारा समेत कुछ खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस की। इस दौरान जडेजा और सिराज ने द एजिस बाउल में बॉलिंग प्रैक्टिस की। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है।

जडेजा ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हुए लिखा- साउथैंप्टन में पहली आउटिंग। सिराज ने भी तस्वीर शेयर की। उन्होंने कैप्शन में लिखा- मेरे हाथ में बॉल आते ही मेरे चेहरे पर खुशी लौट जाती है। वहीं, पुजारा ने फिटनेस के लिए रनिंग प्रैक्टिस की। ICC के मुताबिक रविवार से ग्रुप में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की इजाजत दी जाएगी। 10 दिन के बाद यानी 13 जून से सभी खिलाड़ी नॉर्मल प्रैक्टिस कर सकेंगे।

ECB ने 10 दिन की जगह 3 दिन का सख्त क्वारैंटाइन
टीम इंडिया के प्लेयर्स मुंबई और साउथैंप्टन मिलाकर कुल 3 हफ्ते से क्वारैंटाइन हैं। इंग्लैंड टूर पर जाने से पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) से बात कर 10 दिन के सख्त क्वारैंटाइन पीरियड में छूट की मांग की थी। ताकि भारतीय खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस मिल सके। इसके लिए खिलाड़ियों ने 2 हफ्ते तक मुंबई में सख्त क्वारैंटाइन नियमों का पालन भी किया था। ECB ने सॉफ्ट क्वारैंटाइन की मंजूरी दे दी थी। टीम इंडिया 3 जून को साउथैंप्टन पहुंची थी।

पहले 3 दिन तक रूम से निकलने की भी छूट नहीं
पहले 3 दिन सख्त क्वारैंटाइन के दौरान खिलाड़ियों को अपने कमरे से निकलने तक की आजादी नहीं थी। इस दौरान 3 कोरोना टेस्ट भी किए गए। इसके बाद टीम आज से प्रैक्टिस शुरू कर सकी है। हालांकि, भारतीय खिलाड़ी छोटे-छोटे ग्रुप में मैदान में ट्रेनिंग कर सकेंगे। खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के दौरान भी होटल से मैदान और मैदान से होटल आने की ही इजाजत होगी।

न्यूजीलैंड की टीम 17 मई को ही इंग्लैंड पहुंच चुकी
वहीं, दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम 17 मई को ही साउथैंप्टन पहुंच चुकी है। 3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के बाद टीम पिछले 13 दिन से प्रैक्टिस कर रही है। बुधवार से उसे इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है। यह भारत के खिलाफ फाइनल में कीवी टीम को फायदा पहुंचा सकता है।

ICC ने WTC फाइनल के लिए 23 जून को रिजर्व डे रखा
न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के लिए साउथैंप्टन में एक ही होटल में रुकने की व्यवस्था की गई है। 18 से 22 जून के बीच फाइनल मैच होगा। वहीं, बारिश से किसी परेशानी की वजह से 5 दिन का खेल बाधित होने पर 23 जून को रिजर्व के तौर पर रखा गया है। ICC चाहता है कि मैच पूरे 5 दिन का हो।

ट्रेनिंग करते चेतेश्वर पुजारा।

ट्रेनिंग करते चेतेश्वर पुजारा।

मैच ड्रॉ या टाई रहने पर दोनों टीमें संयुक्त विजेता मानी जाएंगी
ICC का कहना है कि मैच ड्रॉ या टाई रहने पर इसका फैसला अलग से नहीं किया जाएगा, बल्कि दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता माना जाएगा। रिजर्व डे का इस्तेमाल किसी कारणवश 5 रेगलुर दिन में समय खराब होने पर ही किया जाएगा। अगर 5 रेगुलर डे में ही हार, जीत, ड्रॉ या टाई का फैसला निकलता है, तो मैच रिजर्व डे में नहीं जाएगा।

WTC फाइनल के बाद टीम इंडिया को 42 दिन का ब्रेक
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया को 42 दिन का ब्रेक मिलेगा। टीम इंग्लैंड में ही रहेगी। हालांकि, इस दौरान उन्हें किसी भी प्रकार के बायो-बबल में रहने की जरूरत नहीं होगी। वे इंग्लैंड में कहीं भी ट्रैवल कर सकेंगे। इंग्लैंड और भारत के बीच UK के नॉटिंघम में 4 अगस्त से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular