Friday, January 28, 2022
Homeराजनीतिट्यूनीशिया में लगाया गया दो सप्ताह का कर्फ्यू

ट्यूनीशिया में लगाया गया दो सप्ताह का कर्फ्यू



डिजिटल डेस्क, ट्यूनिस । ट्यूनीशियाई सरकार ने कोविड -19 महामारी की नवीनतम लहर के प्रसार को रोकने के लिए देश भर में गुरुवार दो सप्ताह का नया कर्फ्यू लागू करेगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक सरकारी बयान के हवाले से कहा कि देश में महामारी विज्ञान की स्थिति के आधार पर, दो सप्ताह की अवधि के लिए कर्फ्यू गुरुवार से लागू होगा। बयान में कहा गया कि देशव्यापी कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

इसके अलावा, सरकार ने घर के अंदर और बाहर सभी सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। सभी सांस्कृतिक और खेल आयोजनों को अगली सूचना तक रद्द या स्थगित कर दिया जाएगा। शारीरिक दूरी, वेंटिलेशन और हाथ धोने जैसे निवारक और स्वच्छता उपायों के निरंतर आवेदन के अलावा सभी जगहों पर मास्क पहनना अभी भी अनिवार्य है।

सरकार ने वैक्सीन पासपोर्ट, राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान विशेष रूप से कोविड -19 बूस्टर खुराक के टीकाकरण के साथ-साथ गंभीर स्थिति का सामना करने वाले देशों की किसी भी यात्रा को स्थगित करने की भी सिफारिश की है। इस बीच, ट्यूनीशिया ने पिछले 24 घंटों में 4,865 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जिससे उत्तरी अफ्रीकी देश में संक्रमणों की संख्या बढ़कर 749,832 हो गई है। वायरस से मरने वालों की संख्या 11 से बढ़कर 25,707 हो गई, जबकि ठीक होने वालों की कुल संख्या 700,004 तक पहुंच गई है।

 

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular