Saturday, May 28, 2022
Homeगैजेट्सट्रांसपेरेंट ईयरफोन के बाद अब Smartphone ला रही Nothing, जानिए खासियत और...

ट्रांसपेरेंट ईयरफोन के बाद अब Smartphone ला रही Nothing, जानिए खासियत और लॉन्च डिटेल


लंदन की कंज्यूमर टेक कंपनी ने बुधवार शाम एक ग्लोबल इवेंट में नथिंग फोन (Nothing Phone) की आधिकारिक पुष्टि की है। फाउंडर कार्ल पेई ने खुलासा किया कि ब्रांड के पहले फोन को Nothing Phone (1) कहा जाएगा। यह कंपनी का दूसरा प्रोडक्ट है। इससे पहले कंपनी नथिंग ईयर (1) ईयरबड्स लॉन्च कर चुकी है, जो अपने ट्रांसपेरेंट डिजाइन के वजह से काफी पॉपुलर रहा।

पेई ने मोस्ट अवेटेड नथिंग फोन की लॉन्च टाइमलाइन का भी खुलासा किया। उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन इस गर्मी (Q3 2022) में लॉन्च होगा, जिसमें जून और सितंबर के महीने शामिल हैं। हालांकि, एक पिछली रिपोर्ट बताती है कि नथिंग फोन अप्रैल में लॉन्च हो जाएगा। अभी तक कोई स्पेसिफिक लॉन्च डेट/माह का खुलासा नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें- सिर्फ एक रिचार्ज में 5 लोग फुर्सत: सबको मिलेगा Unlimited डेटा और कॉल्स, देखें 4 बेस्ट प्लान

Nothing Phone (1) में क्या होगा खास

कंपनी ने पुष्टि की है कि अपकमिंग नथिंग फोन (1) क्वालकॉम स्नैपड्रैगन मोबाइल प्लेटफॉर्म पर काम करेगा, लेकिन यह अभी तक पता नहीं चला है कि किस चिपसेट का उपयोग किया जाएगा। यदि कंपनी प्रीमियम सेगमेंट को टारगेट करती है, तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि डिवाइस स्नैपड्रैगन 800 सीरीज प्रोसेसर का उपयोग करेगा, लेकिन कंपनी ने फिलहाल इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

नथिंग फोन के बारे में सबसे दिलचस्प चीजों में से एक निश्चित रूप से ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। स्मार्टफोन एंड्रॉइड के टॉप पर नथिंग ओएस पर चलेगा। यह मान लेना सुरक्षित है कि यह गूगल के लेटेस्ट Android 12 OS के साथ आएगा, ठीक वैसे ही जैसे अधिकांश फोन अभी लॉन्च हो रहे हैं।

कंपनी ने खुलासा किया है कि कि इसका ऑपरेटिंग सिस्टम “एक ओपन और सीमलेस इकोसिस्टम पर बनाया गया है जो आसानी से अन्य ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स के साथ कनेक्ट हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- 65 इंच Smart TV पर जबर्दस्त छूट! आधी से भी कम कीमत में खरीदने का मौका, देखें 3 बेस्ट डील

कंपनी ने आगे कहा- “नथिंग ओएस प्योर एंड्रॉइड के बेस्ट फीचर्स को कैप्चर करता है, ऑपरेटिंग सिस्टम को केवल आवश्यक चीजों तक पहुंचाता है, जहां हर बाइट का एक उद्देश्य होता है। यह एक तेज़, सहज और व्यक्तिगत अनुभव देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एक सुसंगत इंटरफ़ेस, हार्डवेयर मूल रूप से बीस्पोक फोंट, रंग, ग्राफिकल इलिमेंट्स और साउंड्स के माध्यम से सॉफ्टवेयर के साथ एकीकृत होता है।”

नथिंग ओएस का पहला प्रीव्यू इसके लॉन्चर के माध्यम से उपलब्ध होगा, जो अप्रैल से चुनिंदा स्मार्टफोन मॉडल पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा।

नथिंग फोन (1) के डिजाइन या स्पेक्स के बारे में अधिक जानकारी की पुष्टि नहीं की गई है। अफवाहें और लीक, हालांकि, सुझाव देते हैं कि अपकमिंग स्मार्टफोन, अपने ईयर (1) की तरह, एक सी-थ्रू डिज़ाइन पैक करेगा। कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि नथिंग फोन कैसा दिखेगा।

कंपनी ने अभी तक नथिंग फोन (1) के भारत लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, इसके पहले प्रोडक्ट नथिंग ईयर (1) को ग्लोबल रिलीज के साथ देश में लॉन्च किया गया था, ऐसे में हम फोन के लिए भी यही उम्मीद कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में, नथिंग फोन (1) भारत में गर्मियों में ग्लोबल रिलीज के साथ आधिकारिक हो सकता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular