Sunday, September 26, 2021
Home भारत डिजिटल इंडिया Live: पीएम मोदी बोले- जनधन, मोबाइल और आधार की त्रिशक्ति...

डिजिटल इंडिया Live: पीएम मोदी बोले- जनधन, मोबाइल और आधार की त्रिशक्ति से मेहनतकश लोगो बन रहे और सशक्त


नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को डिजिटल इंडिया (Digital India) की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत की. एक जुलाई को सरकार की इस महत्वपूर्ण पहल के छह साल पूरे हो रहे हैं. डिजिटल इंडिया पहल भारत को डिजिटल रूप से सशक्त समाज और ज्ञान अर्थव्यवस्था में बदलने के उद्देश्य से शुरू की गयी थी. कार्यक्रम केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद के उद्घाटन संबोधन से शुरू हुआ.

डिजिटल इंडिया के 6 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीक्षा योजना की लाभार्थी उत्तर प्रदेश की सुहानी साहू से बातचीत की. इसके साथ ही उन्होंने ई संजीवनी के जरिए पूर्वी चंपारण में इलाज करा रहीं शुभम और उनकी दादी से वार्ता की. पीएम ने शुभम की दादी का लखनऊ में रहकर इलाज कर रहे डॉक्टर भूपेंद्र सिंह से भी बात की.

इसके साथ ही पीएम ने वाराणसी अनुपमा दूबे, यास्मीन बानो और दीक्षा सिंह से बात की. यह तीनों युवतियां डिजी बुनाई के माध्यम से हस्तशिल्प के क्षेत्र में काम कर रही हैं. पीएम ने वन नेशन वन राशन कार्ड के लाभार्थी हरिराम से भी बात की. हरि राम, यूपी स्थित हरदोई के निवासी हैं और देहरादून में टैक्सी चलाते हैं. उन्होंने पीएम मोदी को वन नेशन वन राशन कार्ड के लाभ बताए.

प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश स्थित उज्जैन की नाजमीन शाह से बात की. नाजमनी पीएम स्वनिधि योजना की लाभार्थी हैं. नाजमीन से पीएम ने कहा कि जनधन, मोबाइल और आधार की त्रिशक्ति के माध्यम से आप जैसे सभी मेहनतकश लोगों को और सशक्त बना रही है. भारत सिर्फ टेक्नॉलाजी बनाता ही नहीं बल्कि हमारे गांव का व्यक्ति उसे सीख कर कारोबार को आगे बढ़ाता है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular