Thursday, August 18, 2022
Homeविश्वडेनमार्क में PM नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत, प्रधानमंत्री फ्रेडरिक्सन के साथ...

डेनमार्क में PM नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत, प्रधानमंत्री फ्रेडरिक्सन के साथ की लंबी चर्चा


PM Modi Europe Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय यूरोप दौरे पर हैं. यहां वो दूसरे दिन डेनमार्क पहुंचे. डेनमार्क में उनका भव्य स्वागत हुआ. बता दें कि हवाई अड्डे पर डेनमार्क के प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने उनका स्वागत किया.

पीएम के निजी आवास का किया दौरा

डेनमार्क पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोपेनहेगन में डेनमार्क के प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन के आवास का निजी दौरा किया. इस दौरे पर उनके साथ डेनमार्क की पीएम भी रहीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डेनमार्क की पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन ने डेनमार्क के कोपेनहेगन में उनके आवास पर लंबी बातचीत की.

कई समझौतों का आदान-प्रदान

उम्मीद है कि पीएम मोदी डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगे और समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान करेंगे. वे बाद में व्यापार गोलमेज सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और क्वीन मार्ग्रेथ के साथ रात का डिनर करेंगे. बता दें कि पीएम मोदी ने अपना पहला दिन जर्मनी में बिताया.

दौरे का पहला दिन जर्मनी में

गौरतलब है कि पीएम मोदी सोमवार को तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन जर्मनी पहुंचे थे. भारत और जर्मनी के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए. भारत के कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और जर्मनी के आर्थिक सहयोग एवं विकास मंत्री वेंजा शुल्ज के बीच वर्चुअल मीटिंग में कृषि क्षेत्र को लेकर अहम समझौता हुआ. यह समझौता कृषि क्षेत्र में प्राकृतिक संसाधनों के बेहतर प्रबंधन पर केंद्रित है. इसके तहत दोनों देश इस क्षेत्र में साझा शोध को बढ़ावा देंगे और जानकारियां साझा करेंगे.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular