Tuesday, April 13, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स डेस्‍कटॉप के लिए WhatsApp लाएगा वीडियो कॉल और वॉयस फीचर, जानें कब...

डेस्‍कटॉप के लिए WhatsApp लाएगा वीडियो कॉल और वॉयस फीचर, जानें कब लॉन्च होंगे ये फीचर


वाट्सऐप जल्द लॉन्च कर सकता है कुछ नए फीचर्स.

वाट्सऐप जल्द लॉन्च कर सकता है कुछ नए फीचर्स.

वाट्सऐप (WhatsApp) के डेस्कटॉप वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर के लॉन्च होने के बाद इसका सीधा मुकाबला जूम (Zoom), गूगल मीट (Google meat) और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स (Microsoft teams) ऐप से होगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 19, 2020, 5:45 AM IST

नई दिल्ली. फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी वाट्सऐप जल्द ही डेस्कटॉप के लिए वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर जल्द ही लॉन्च कर सकता है. आपको बता दें कंपनी इन फीचर्स की काफी दिनों से टेस्टिंग कर रही थी. जिसके बाद कंपनी इन्हें जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट कर सकती है. वहीं WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वाट्सऐप के वॉयस और वीडियो कॉल फीचर फिलहाल बीटा पर उपलब्ध है. जहां इनकी टेस्टिंग की जा रही है.

वाट्सऐप की इन ऐप्स से होगी टक्कर- वाट्सऐप के डेस्कटॉप वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर के लॉन्च होने के बाद इसका सीधा मुकाबला जूम, गूगल मीट और माइक्रोसॉफ्ट के टीम्स ऐप से होगा. वहीं जानकारों का कहना है कि इन फीचर के आने के बाद वाट्सऐप बाकी सभी ऐप्स को काफी पीछे छोड़ देगा. क्योंकि वाट्सऐप पर वीडिया या ऑडियो कॉल के लिए किसी अन्य ऐप को खोलने की जरूरत नहीं होती. जबकि जूम, गूगल मीट और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स को वॉयस और वीडियो कॉल के लिए बार-बार खोलना पड़ता है.

यह भी पढ़ें: केंद्र की हॉटस्‍पॉट स्‍कीम से मिलेगा 2 करोड़ लोगों को रोजगार, जानें PM WANI के बारे में सबकुछ

ऐसे यूज करने होंगे वाट्सऐप के ये फीचर्स- इन फीचर्स के रोलआउ होने के बाद जब आप डेस्कटॉप पर वाट्सऐप खोलेंगे तो आपको विन्डो पॉप अप दिखाई देगा. कॉल करने के लिए, यूजर्स को चैट को ओपन करके टॉप दायीं तरफ पर वॉयस या वीडियो कॉल के ऑप्शन को चुनना होगा. यह जैसे मोबाइल ऐप के जरिए कॉल की जाती हैं, उसके लगभग समान हैं. आपको बता दें लंबे समय से दुनिया भर के वाट्सऐप यूजर्स इस फीचर की मांग कर रहे थे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular