Sunday, December 5, 2021
Homeविश्वडॉल्फिन के साथ रिलेशन बनाने का दावा, 'ब्रेकअप' के बाद 'बॉयफ्रेंड' ने...

डॉल्फिन के साथ रिलेशन बनाने का दावा, ‘ब्रेकअप’ के बाद ‘बॉयफ्रेंड’ ने कर लिया सुसाइड!


नई दिल्ली: इंसानों (Humans) के बीच अंतरंग रिश्ते बन जाना सामान्य बात हो सकती है. इससे अलग जब लोग जानवरों के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं तो ये वैश्विक बहस का मुद्दा बन जाता है. आपने इससे पहले बकरी और अन्य जानवरों के साथ सेक्स करने की खबर सुनी होंगी. इस बीच एक अमेरिकी महिला ने दावा किया है कि अपनी जवानी में उसने डॉल्फिन के साथ शारीरिक संबंध (Woman Had Sex With Dolphin) बनाए थे. 

20 साल की उम्र में बने संबंध

महिला का नाम मार्गरेट है जो नासा के प्रोजेक्ट से जुड़ी थीं. उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्हें बचपन से ही जानवरों से बड़ा लगाव था. मार्ग्रेट ने बताया कि उन्होंने 20 साल की उम्र में एक डॉल्फिन के साथ सेक्स किया था और उस नर डॉल्फिन को बहुत प्यार हो गया था. आज मार्गरेट की उम्र करीब 80 साल है वहीं ये वाकया 1960 का है जब वो जानवरों से जुड़े एक प्रोजेक्ट के लिए गई थीं.

ये भी पढ़ें- लड़की ने बॉयफ्रेंड की ‘गंदी बात’ की शेयर, लोगों को दी ये अजीबो-गरीब सलाह

मार्गरेट ने आगे बताया कि इस प्रोजेक्ट के तहत डॉल्फिन को बात करने की कला सिखाकर उनसे कम्यूनिकेशन (Communication with Dolphin) स्थापित करना था और जिससे उनके बारे में और ज्यादा जानकारी मिल सके. मार्ग्रेट ने इस प्रोजेक्ट के चीफ से सिफारिश करने के बाद टीम में अपना नाम लिखवाया और सारी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद कैरिबियाई आइलैंड सेंट थॉमस पहुंची थीं.

इस तरह बढ़ी कहानी

मार्ग्रेट ने बताया कि वहां 3 डॉल्फिन्स थीं. उनमें से एक नर डॉल्फिन का नाम पीटर (Peter Dolphin) था. वहीं बाकी दो मादा डॉल्फिन थीं पैमेला और सिसी. बीबीसी को दिये अपने इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि पीटर शरारती था जो उम्र के उस मोड़ पर था जब उसके शरीर में कई बदलाव हो रहे थे. इस दौरान मार्ग्रेट और पीटर में अच्छे संबंध (Woman Dolphin relationship) बन गए.

वो पीटर को अंग्रेजी के अक्षर सिखाती थीं. दोनों की बॉन्डिंग गहराती गई. मार्ग्रेट के अनुसार पीटर को उनसे प्यार हो गया. मार्ग्रेट ने कहा कि वो एक्सपीरिएंस पीटर के लिए शारीरिक सुख से जुड़ा था मगर उनके लिए वैसा नहीं था.

इस तरह खत्म हुई कहानी

मगर मार्ग्रेट और पीटर का ये साथ ज्यादा लंबा नहीं चल सका. नासा (Nasa) ने एक दूसरे वैज्ञानिक को वहां भेज दिया और मार्ग्रेट को वहां से जाना पड़ा. इंटरव्यू के आखिरी हिस्से में उन्होंने कहा कि पीटर को उनसे इतना लगाव हो गया था कि वो उनकी जुदाई सह नहीं पाया और उस डॉल्फिन ने आत्महत्या (Dolphin suicide) कर ली. हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक डॉल्फिन की मौत डूबने से हुई. दरअसल डॉल्फिन्स को कुछ-कुछ वक्त में सांस लेने के लिए सतह पर आना पड़ता है मगर इस केस मे माना गया कि पीटर वापस सतह पर आया ही नहीं और पानी के अंदर ज्यादा देर रहने से उसकी मौत हो गई.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular