Saturday, September 18, 2021
Home भारत तमिलनाडु में 19 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, रात 9 बजे तक...

तमिलनाडु में 19 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, रात 9 बजे तक खुल सकेंगी दुकानें


चेन्नई. तमिलनाडु (Tamilnadu) की डीएमके सरकार ने राज्य में कोविड-19 के चलते जारी लॉकडाउन (Covid-19 Lockdown) को बढ़ाकर 19 जुलाई तक कर दिया है. हालांकि राज्य सरकार ने छूटों को बढ़ा दिया है. ये छूटें सोमवार सुबह 6 बजे से अमल में आएंगी. जब पिछले शुक्रवार को लॉकडाउन 12 जुलाई तक बढ़ाने तक जारी की गई गाइडलाइंस खत्म हो जाएंगी. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (CM MK Stalin) ने नए आदेश जारी कर दुकानों को बंद करने का समय बढ़ा दिया है. अब रात में दुकानें 8 के बजाय 9 बजे बंद होंगी.

राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक रेस्त्रां, चाय की दुकानें, रेहड़ी-पटरी वालों के साथ साथ खाने-पीने की दुकानें और बेकरी अब एक घंटा अधिक यानी रात 9 बजे तक खुली रहेंगी. यहां सिर्फ क्षमता से 50 फीसदी लोगों की ही छूट होगी. इसके पहले इन दुकानों को 8 बजे तक ही खोलने की छूट थी. उससे पहले यह समय शाम 7 बजे तक ही था.

प्रतियोगी परीक्षाओं को लिए अलग निर्देश

इसके साथ ही राज्य सरकार ने एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए प्रतियोगी परीक्षाएं कराने की छूट दी थी. परीक्षाओं के लिए एजेंसियों को जिला प्रशासन को सूचित करने के भी निर्देश दिए गए हैं. साथ ही पिछले सप्ताह के आदेश के क्रम में स्कूल, कॉलेज, थिएटर, बार, स्वीमिंग पूल, स्वीमिंग पूल, जू, बायोलॉजिकल पार्क आदि बंद रहेंगे. सभी सामाजिक/राजनीतिक/सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रतिबंधित रहेंगे. कई अन्य छूट, जिनकी घोषणा पिछले सप्ताह की गई थी, वे भी लागू रहेंगी.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी के ‘माफीनामे’ और लालू के ‘समाजवाद’ का क्या है राज़?

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के नए मरीजों की संख्या में गिरावट जारी है. स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को तमिलनाडु में कोविड संक्रमण के कुल 3,039 नए मामले सामने आए थे जबकि राज्य में कोरोना के चलते 69 लोगों की मौत हो गई.. इसके साथ, राज्य में अब तक आए कोविड -19 संक्रमण के मामले बढ़कर 2,513,098 हो गए हैं. इससे पहले गुरुवार को तमिलनाडु में कोरोना वायरस के कुल 3211 केस सामने आए थे.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular