Thursday, December 2, 2021
Homeराजनीतितस्वीरें: वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, पीएम...

तस्वीरें: वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन


एग्जीक्यूटिव लाउंज बन कर तैयार
– फोटो : अमर उजाला

रेल यात्रियों को बेहतर यात्रा का अनुभव प्रदान कराने के लिए आईआरसीटीसी ने वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर अपने सातवें विश्व स्तरीय एग्जीक्यूटिव लाउंज की सोमवार से शुरुआत कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एयरपोर्ट जैसी सुविधा वाले लाउंज का उद्घाटन किया।

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के ग्राऊंड फ्लोर पर नए एग्जीक्यूटिव लाउंज में जाने का रास्ता दो तरफ से है। एक्जीक्यूटिव लाउंज में काशी की सांस्कृतिक झलक भी देखने को मिलेगी। काशी विश्वनाथ मंदिर, गंगा घाट और सारनाथ सहित अन्य प्राचीन मंदिरों को देखा जा सकेगा। यहां बैठने के लिए यात्रियों को शुल्क देना होगा। 

आईआरसीटीसी इससे पहले आगरा, जयपुर, सियालदह, अहमदाबाद, मदुरै और दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर एग्जीक्यूटिव लाउंज का संचालन कर रहा है। कैंट रेलवे स्टेशन के इस लाउंज में यात्रियों को आरामदायक प्रतीक्षा के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं मिलेंगी।

एग्जीक्यूटिव लाउंज बन कर तैयार
– फोटो : अमर उजाला

एग्जीक्यूटिव लाउंज में काशी की कला और शिल्प के साथ यहां की संस्कृति को बढ़ावा देने वाले डिजाइन और चित्रों को भी दीवारों पर लगाया गया है। जिससे यहां आने वाले यात्री काशी के वास्तविक स्वरूप से भी रूबरू हो सकेंगे।

कैंट स्टेशन के एक्जीक्यूटिव लाउंज में संगीत, वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन, टीवी, ट्रेन सूचना प्रदर्शन, गर्म और शीतल पेय, बहु-व्यंजन बुफे, रेक्लाइनर, विशाल सामान रैक जैसी सुविधाएं मिलेंगी। जिसे यात्री निर्धारित शुल्क पर प्राप्त कर सकेंगे।

एग्जीक्यूटिव लाउंज बन कर तैयार
– फोटो : अमर उजाला

इसके साथ वॉश और चेंज सुविधाओं के साथ रेस्टरूम, डिस्प्ले पर शो शाइनर्स, समाचार पत्र और पत्रिकाएं,  कंप्यूटर, प्रिंटर, फोटोस्टेट और फैक्स सुविधा उपलब्ध है।

एग्जीक्यूटिव लाउंज बन कर तैयार
– फोटो : अमर उजाला

यात्रियों को एग्जीक्यूटिव लाउंज में प्रवेश से एक घंटे के लिए 85 रुपए और अतिरिक्त घंटे के लिए 60 रुपए शुल्क देना होगा। प्रवेश शुल्क में यात्रियों को आरामदायक बैठने की सुविधा, वाई-फाई इंटरनेट सुविधा, पुस्तकों और पत्रिकाओं को खरीदने, चाय कॉफी के साथ ताजा पेय जल जैसी सेवाएं शामिल होंगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular